Monday, Mar 30, 2020
Delhi elections Mayawati will campaign for BSP candidates, will hold three rallies

दिल्ली चुनाव: BSP उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी मायावती, होंगी तीन रैलियां

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा (Bahujan Samaj Party) प्रमुख मायावती (Mayawati) दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly election ) में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी और उनकी तीन रैलियां आयोजित की जायेंगी।

सूत्रों के अनुसार, मायावती की पहली रैली नयी दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium) में तीन फरवरी को आयोजित होगी। पिछले एक सप्ताह से मायावती की निगरानी में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लागू किया जा रहा है।  

दिल्ली चुनाव में किस्मत आजमाएगी BSP, उम्मीदवार चुनने को मायावती ने बुलाई बैठक

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह और पार्टी सांसदों को कमान
सूत्रों के अनुसार, बसपा उम्मीदवारों के नाम तय करने के बाद सोमवार को अभियान की रूपरेखा तय की गयी। बसपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह और पार्टी सांसदों को विधानसभा चुनाव अभियान की कमान सौंपी गई है।  

ये हैं मायावती के जीवन से जुड़े कुछ अहम विवाद जिसने मचाया तहलका

एक रैली दलित मतदाताओं की बहुलता वाले क्षेत्र में होगी
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि तीन फरवरी की रैली के बाद एक रैली अनधिकृत कालोनी क्षेत्र और एक रैली दलित मतदाताओं की बहुलता वाले किसी विधानसभा क्षेत्र में होगी। इन रैलियों का स्थान अभी तय किया जाना बाकी है।  

हाल ही में बसपा में शामिल हुए आप के विधायक नारायण दत्त शर्मा को पार्टी ने दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। समझा जाता है कि ग्रामीण क्षेत्र की इस सीट पर भी मायावती एक रैली कर सकती हैं।

JNU हिंसा की राजनीतिक जगत ने की जमकर आलोचना, मायावती ने बताया 'शर्मनाक'

राम सिंह ‘आप’ उम्मीदवार के रूप में देंगे चुनौती 
इस सीट पर 2008 के विधानसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार रामसिंह नेता जी ने जीत दर्ज की थी। मौजूदा विधायक शर्मा के सामने अब राम सिंह ‘आप’ उम्मीदवार के रूप में चुनौती दे रहे है।  

ग़ौरतलब है कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए आठ फऱवरी को मतदान और 11 फऱवरी को मतगणना होगी। विधानसभा की 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।  

पार्टी ने सभी सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा करते हुए पिछले सप्ताह शनिवार को बसपा के 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

comments

.
.
.
.
.