Tuesday, Dec 07, 2021
-->
delhi-faces-rising-heat-and-water-crisis-amid-corona-virus-lockdown-prsgnt

कोरोना महामारी के बीच बढ़ती गर्मी से जूझते दिल्लीवासियों पर गहराया पानी का संकट

  • Updated on 5/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना संकट के बीच गर्मी का पारा भी बढ़ता जा रहा है। बीते दो दिन पहले ही तापमान 47 डिग्री तब पहुंच गया था। इस बीच दिल्लीवासियों को कोरोना के साथ साथ पानी की किल्लत से भी गुजरना पड़ रहा है। कह सकते हैं कि दिल्लीवासी दोहरी मार सह रहे हैं।

वहीँ, दिल्ली में बढ़ते जल संकट को लेकर अब राजनीती शुरू होने लगी है। बीजेपी और दिल्ली सरकार आमने सामने आ गई है। दोनों ही तरफ से ट्विटर वार जारी है। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है।

COVID-19 के खतरे के बीच CM केजरीवाल का जनता को संदेश- हम कोरोना से चार कदम आगे

दिल्ली में बढ़ती गर्मी को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में गर्मी तेज है। लोग ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। सीएम के इसी ट्विट को लेकर दिल्ली बीजेपी ने उन पर पर निशाना साधा है।

दिल्ली के कई इलाकों में पानी की समस्या
दिल्ली में पानी की समस्या पुरानी है और गर्मियों में ये दिक्कत और भी बढ़ जाती है। दिल्ली के कुछ इलाके जिनमें विवेकानंद कैंप, त्रिलोकपुरी, राजेंद्र नगर, पटेल नगर, गोविंदपुरी शामिल हैं, यहां पानी की किल्लत हमेशा बनी रहती है और गर्मियों में ये बढ़ जाती है।

कोरोना संकट के बीच इन इलाकों में पानी के टैंकर भेजे जा रहे हैं लेकिन लोग यहां पानी को देखते ही कोरोना के डर को भूल जाते हैं और पानी लेने के लिए सभी नियम ताक पर रख देते हैं। पानी की लंबी लाइन लगने से सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ती देखी जा सकती हैं।

इतना ही नहीं दिल्लीवासियों ने भी अब सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर दिल्ली के जलसंकट शेयर करना शुरू कर दिया है। लोगों ने पानी को लेकर त्राहि त्राहि करती जनता की मांगों को भी सोशल मीडिया के माध्यम से सबके सामने रखा है।

CM केजरीवाल से BJP नेता मनोज तिवारी का सवाल- लॉकडाउन में विज्ञापनों पर कितना किया खर्च?

बीजेपी साध रही निशाना
वहीँ, सीएम केजरीवाल पर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने पानी की समस्या को आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार का पानी की किल्लत को लेकर लापरवाह है। पार्टी के विधायक टैंकर माफिया बने है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के उन इलाकों की भी तस्वीर शेयर की है जहां पानी की दिक्कत बनी हुई है।

इतना ही नहीं मीनाक्षी लेखी के अलावा, दिल्ली बीजेपी के महामंत्री कुलजीत चहल ने भी सोशल मीडिया दिल्ली में पानी से परेशान लोगों के कुछ वीडियो शेयर किए हैं।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.