Monday, May 10, 2021
-->
delhi fire breaks out due to short circuit in nursing room of safdarjung hospital pragnt

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल के नर्सिंग रूम में लगी आग, चारों ओर मची अफरा-तफरी

  • Updated on 1/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आए दिन आग (Fire) लगने की घटना सामने आती रहती है। आग लगने का ताजा मामला दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) का है। यहां आज शॉर्ट-सर्किट के कारण अस्पताल के नर्सिंग रूम में आग लग गई। यह घटना दोपहर 1.30 बजे करीब की है। अस्पताल में आग लगने की सूचना से चारों ओर मची अफरा-तफरी मच गई। 

भारतीय किसान यूनियन का बड़ा ऐलान- लाल किले पर नहीं दिल्ली बॉर्डर पर होगी रैली

फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने पाया काबू
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। बताया जा रहा है कि आग सफदरजंग अस्पताल की चौथी मंजिल पर लगी थी। इस आगजनी के पीछे की वजह शॉर्ट सर्किट बताया गया है। हालांकि इस आगजनी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन घटना में काफी नुकसान हुआ है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार दोपहर 1 बजकर 23 मिनट पर कॉल की गई थी। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। उन्होंने बताया कि 5 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के जख्मी होने या किसी के मौत की खबर नहीं है।

गाजीपुर बॉर्डर में किसान आंदोलन स्थल पर दिख रहे लुभावने दृश्य, बनाई गई 'नानक दी हट्टी'

मोती नगर में हार्ले डेविडसन के शोरूम में लगी आग
इससे पहले खबर आई थी कि पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) के मोती नगर में 2 जनवरी की देर रात मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन के एक शोरूम (Harley Davidson showroom) में आग लग गई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि 2 जनवरी की देर रात एक बजकर 36 मिनट पर आग की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल के 25 वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया।

अधिकारियों ने बताया कि चार व्यक्तियों को दमकल कर्मियों ने वहां से सुरक्षित बाहर निकाला। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षित निकाले गए व्यक्तियों में मोहम्मद शादाब (23), धीरेंद्र (21), किरण (20) और रिया (24) शामिल हैं। एक वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया।     

Corona Vaccination in Delhi: 81 केंद्रों से होगी शुरुआत, जानें कैसे और किस-किस दिन लगेगी वैक्सीन

नाइट क्लब से 4 लोगों को बचाया
अधिकारियों ने बताया कि आग से शोरूम की पहली और दूसरी मंजिल काफी प्रभावित हुई हैं और भूतल तथा तलघर के भी कुछ हिस्सों को क्षति पहुंची है। इमारत की तीसरी मंजिल पर नाइटक्लब और छत पर एक रेस्त्रां भी है। दिल्ली में 31 दिसंबर से 1 जनवरी तक लोगों को कोविड से बचाने के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया था, इसके बाद भी लोगों ने नए साल के जश्न में कोई कमी नहीं रखी। दमकल कर्मियों द्वारा बचाए गए लोग बिल्डिंग में स्थित नाइट क्लब से ही बचाए गए हैं 

ये भी पढ़ें:-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.