Sunday, Jun 16, 2019

दिल्ली अग्निशमन विभाग कोचिंग संस्थानों का करेगा ऑडिट

  • Updated on 5/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली अग्निशमन सेवा (Delhi Fire Department) राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे सभी कोचिंग संस्थानों का ऑडिट सोमवार से करने की योजना बना रहा है ताकि भविष्य में सूरत जैसी दुखद घटना को टाला जा सके। सूरत में 22 छात्र-छात्राओं की मौत हो गई।

पैसे नहीं लौटाने के कारण किया गया टिक-टॉक सेलिब्रिटी मोहित मोर का मर्डर

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हालांकि ऐसे छोटे कोचिंग संस्थान जो वैसी इमारत में चल रहे हैं जिसकी ऊंचाई 15 मीटर से कम है तो वह सीधे तौर पर अग्नि विभाग के दायरे में नहीं आते हैं। दिल्ली मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया, ‘वैसे छोटे कोचिंग संस्थान जो 15 मीटर से कम ऊंचाई वाली इमारत में चल रहे हैं, वह हमारे दायरे में नहीं आते हैं।

गौतम गंभीर ने केजरीवाल को लिया आड़े हाथ, कही ये बड़ी बात...

 लेकिन हम सोमवार से वैसे कोचिंग संस्थानों का ऑडिट करेंगे जो 15 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्र में चल रहे हैं और इसकी जांच करेंगे कि उन्होंने लाइसेंस के लिए आवेदन दिया है या नहीं, और जिन्होंने आवेदन नहीं दिया है उनके खिलाफ नोटिस जारी किया जाएगा।’ शुक्रवार को सूरत में एक इमारत में आग लगने से एक कोचिंग संस्थान के 22 छात्र-छात्राओं की मौत हो गई।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.