Monday, Dec 06, 2021
-->
delhi first icu covid center started 15 patients admitted so far kmbsnt

बड़ी राहत! दिल्ली का पहला ICU कोविड सेंटर शुरू, अब तक 15 मरीज भर्ती

  • Updated on 5/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर भले ही कम हो गई है, लेकिन मौत के प्रतिदिन आने वाले आंकड़े अब भी भयावह हैं। ऐसे में दिल्ली के पहले ICU कोविड केंद्र के खुलने से लोगों को बड़ी राहत मिली। 500 बेड की क्षमता वाले इस कोविड ICU केंद्र में बुधवार रात तक 15 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है। 

मिली जानकारी के अनुसार जीटीबी अस्पताल कोरोना मरीजों की हालत गंभीर होने पर उन्हें तुरंत आपातकालीन विभाग से इस कोविड सेंटर के लिए रेफर कर रहा है। ये सेंटर अस्पताल से चंद मीटर की दूरी पर है। इस सेंटर को मंगलवार रात से शुरू किया गया था। बुधवार से यहां पर मरीज भर्ती होना शुरू हुए। इस केंद्र के शुरू होने से दिल्ली वालों को बड़ी राहत मिली है। 

ऑक्सीजन जमाखोरी : कालरा की अग्रिम जमानत पर बृहस्पतिवार को होगा फैसला

महज 10 दिन में बनकर तैयार हुआ ये कोविड ICU केंद्र 
पूर्वी दिल्ली के जीटीबी एन्क्लेव स्थित रामलीला मैदान में 500 आईसीयू बेड्स का अस्थायी अस्पताल महज 10 दिन में बनकर तैयार हुआ है। सोमवार को सीएम केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस अस्पताल का दौरा किया था। सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि रामलीला मैदान में 2 सप्ताह में 500 आईसीयू बेड का निर्माण किया गया है। कल से मरीजों को भर्ती किया जाएगा। उन सभी इंजीनियरों का हार्दिक आभार जिन्होंने इसे रिकॉर्ड समय में बनाया।

कोरोना रोधी टीकों की आपूर्ति को लेकर भारत बायोटेक ने रुख किया साफ

अस्पताल में 22 मीट्रिक टन ऑक्सीजन होगी खर्च 
सीएम केरीवाल ने बताया कि इन बेड्स को जीबीटी अस्पताल से जोड़ा गया है। यहां करीब 22 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की खपत होगी। इसके लिए अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन के टैंकर खड़े किए गए हैं। सीएम ने बताया कि जल्द ही सराकर के बार एक हजार से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान आईसीयू बेड्स की भारी कमी देखी गई है, जिसके कारण इस अस्थाई अस्पताल का निर्माण किया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.