Saturday, Apr 17, 2021
-->
delhi-gets-relief-from-corona-decline-in-infection-rate-albsnt

दिल्ली को मिली Corona से राहत! संक्रमण दर में आई गिरावट

  • Updated on 12/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के लिये कोरोना संकट पर राहत की खबर आई है। राजधानी में कोविड-19 की संक्रमण दर में पिछले एक हफ्ते में गिरावट आयी है। यह गिरावट दिल्ली में तब दर्ज की गई है जब किसान आंदोलन को लेकर हजारों किसान राजधानी और सटे बॉर्डर पर एक सप्ताह से डेरा डाले हुए है।

Good News: नए साल की शुरुआत में देशवासियों को मिल सकती है कोरोना वैक्सीन- एम्स निदेशक

राजधानी में बुधवार को 3944 आए नए मामले

बता दें कि राजधानी में 26 नवंबर को संक्रमण दर 8.65 प्रतिशत थी जो  2 दिसंबर को पांच प्रतिशत पर आ गयी लेकिन इसी अवधि में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस अवधि में हर दिन करीब 100 निषिद्ध क्षेत्र जुड़े और बुधवार को इनकी संख्या 5772 हो गयी। दिल्ली में बुधवार को संक्रमण के 3944 मामले आने से संक्रमितों की संख्या 5.78 लाख से अधिक हो गयी जबकि 82 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 9342 हो गयी। 

दिल्ली में कोरोना संकट: HC से बोली केजरीवाल सरकार नहीं लगाएंगे नाइट कर्फ्यू

26 नवंबर के बाद से जारी है गिरावट

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन मुताबिक शहर में मंगलवार को 78,949 नमूनों की जांच की गयी। इनमें से 36,370 जांच आरटी-पीसीआर तरीके से की गयी। संक्रमण दर भी पांच प्रतिशत हो गयी है। आंकड़ों के अनुसार 26 नवंबर के बाद से संक्रमण दर में गिरावट आने लगी। शहर में 26 नवंबर को संक्रमण दर 8.65 प्रतिशत और 5475 नए मामले आए थे।      दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर में लगातार गिरावट आ रही है और अगले कुछ दिनों में इसके पांच प्रतिशत से कम होने की संभावना है । आंकड़ों के मुताबिक 27 नवंबर को 5229 निषिद्ध क्षेत्र थे और एक दिसंबर को इनकी संख्या बढ़कर 5669 हो गयी।       निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या में वृद्धि को लेकर पूछे गए सवाल पर जैन ने कहा था कि सरकार की नीति के मुताबिक जिन स्थानों पर तीन या उससे अधिक मामले आते हैं, उन्हें निषिद्ध क्षेत्र बना दिया जाता है ।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.