Wednesday, Dec 08, 2021
-->
delhi girl won quiz contest isro chandrayaan2 landing pm modi

दिल्ली की ये छात्रा PM मोदी के साथ देखेगी चंद्रयान-2 की लैंडिंग

  • Updated on 9/4/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने बच्चों के लिए एक क्विज प्रतियोगिता (Quiz Contest) का आयोजन किया है। इस प्रतियोगिता में जो भी छात्र जीतेगा उसको पीएम मोदी (PM Modi) के साथ चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) की लैंडिंग देखने का मौका मिलेगा। दिल्ली के स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा अदविता को ये मौका मिला है। 

द्वारका सेक्टर-5 में स्थित बीजीएस इंजरनेशनल पब्लिक स्कूल की कक्षा-8 की छात्रा अदविता ने इसरो द्वारा आयोजित क्विज प्रतियोगिता को जीत लिया है। अब 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वो चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखेंगी। 

मिशन मून: #chandrayan-2 की लॉन्चिग में किसान के बेटे चंद्रकांता ने दिया अहम योगदान

पिता ने कहा गर्व है

अदविता की इस सफलता पर उनका पूरा परिवार बेहद खुश है। उनके पिता का कहना है कि मुझे गर्व है कि मैं अपनी बेटी के नाम से जाना जाउंगा। मेरी बेटी देश के प्रधानमंत्री के साथ इस ऐतिहासिक पल को देखेगी जब चंद्रयान-2 चंद्रमा में लैंडिंग करेगा।। 

चंद्रयान-2 ने पहली बार कराया चांद का दीदार, लैंडर विक्रम ने भेजी पहली तस्वीर

पूरे देश से 60 बच्चों का चयन

बता दें कि पूरे देश से इस पल को पीएम मोदी के साथ देखने के लिए 60 बच्चों का चयन किया गया है। देश के सभी राज्यों में से 2-2 बच्चे इसके लिए चुने जाने थे। जिसमें दिल्ली से अदविता का चयन हुआ है। सभी 60 बच्चों को क्विज टेस्ट के बाद चुना गया है। अब ये बच्चे पीएम मोदी के साथ 7 सितंबर को चंद्रयान 2 की लैंडिंग देखेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.