Tuesday, May 17, 2022
-->
delhi government bans moharram and ganesh idol immersion kmbsnt

मोहर्रम जुलूस और गणेश प्रतिमा विसर्जन पर दिल्ली सरकार ने लगाई रोक

  • Updated on 8/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार के जारी ने दिशा निर्देशों और गाइडलाइन का पालन करते हुए दिल्ली सरकार ने इस बार दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जुलूस और ताजिया निकालने पर पाबंदी लगा दी है। इसी के साथ गणेश चतुर्थी पर भी भगवान गणेश की सार्वजनिक मूर्ति की स्थापना या पंडाल बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

दिल्ली सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड-19 संक्रमण के खतरे के मद्देनजर लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करते हुए को अपने घर पर ही पर्व मनाने के निर्देश दिए हैं। सरकारी आदेशों का पालन नहीं करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

यूपी में AAP के दफ्तर पर लगा ताला, पार्टी ने साधा योगी सरकार पर निशाना

उल्लंघन पर लगेगा 50 हजार का जुर्माना
दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगा दी है। डीपीसीसी के चेयरमैन संजीव खिरवार के हस्ताक्षर से जारी आदेश के अनुसार को आगामी गणेश चतुर्थी पर्व के दौरान यमुना पर या किसी अन्य सार्वजनिक जगह पर प्रतिमा के विसर्जन की अनुमति नहीं होगी। इसका उल्लंघन करने पर ₹50000 तक का जुर्माना लगाया जाएगा। 

प्रशांत भूषण मामला : जजों, वकीलों ने बार और पीठ के बीच सौहार्दपूर्ण रिश्तों की वकालत की

दिल्ली में 1.37 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब धीमी गति से इजाफा हो रहा है। यहां रविवार को 24 घंटों में कोरोना के652 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 8 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 52 हजार 580 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 10,823 है। वहीं 1,37,561 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,196 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.