Wednesday, Oct 20, 2021
-->
Delhi government is not allowing the benefits of reservation to reach the poor: Ramveer Bidhuri

दिल्ली सरकार गरीबों तक नहीं पहुंचने दे रही आरक्षण का लाभ: रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • Updated on 9/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार गरीबों तक आरक्षण का लाभ नहीं पहुंचने दे रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सवर्ण गरीबों को इनकम सर्टिफिकेट जारी नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा सवर्ण जाति के गरीबों को जो 10 फीसदी आरक्षण दिया गया है, उसका लाभ दिल्ली के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। 

केंद्र सरकार की योजना को लागू नहीं किया जा रहा 

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार की योजना को लागू नहीं किया जा रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर विभिन्न वर्ग के गरीब लोगों को दिल्ली में इनकम सर्टिफिकेट ही जारी नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार से मांग की है कि सवर्ण जाति के गरीब वर्ग को लाभ न देने की इस मनमानी को तुरंत बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि इनकम सर्टिफिकेट जारी करने में कोई ढील या कोताही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे को मुलाकात कर एलजी अनिल बैजल के समक्ष भी उठाएंगे। 

जावेद अख्तर मानहानी मामले में कोर्ट ने कंगना रनौत को दी वारंट जारी करने की चेतावनी 

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार जानबूझकर इस लाभ से दिल्ली वालों वंचित कर रही है। जबकि इस योजना से खासतौर पर युवा वर्ग को इस सर्टिफिकेट के ना मिलने से निराशा का सामना करना पड़ता है। इससे वो न तो नौकरियों में, न स्कूल-कॉलेजों में प्रवेश में और न ही किसी और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजना में आरक्षण का लाभ उठा पा रहे हैं।

सीएम योगी पर प्रियंका और राहुल गांधी ने साधा निशाना

बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार हर योजना में ऑनलाइन सेवाओं का बड़ा बखान करती है लेकिन इस वर्ग के लिए ऑनलाइन सुविधा नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि साफ है कि दिल्ली सरकार आयुष्मान भारत और अन्य केंद्रीय योजनाओं की तरह इस आरक्षण का भी दिल्लीवालों को लाभ नहीं देना चाहती।

comments

.
.
.
.
.