delhi-government-release-fund-for-rapid-train-project

रैपिड रेल परियोजना के लिए केजरीवाल सरकार ने किया फंड जारी, बीजेपी ने कहा चुनावी यू-टर्न

  • Updated on 6/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सराय काले खां (sarai kale khan) से गाजियाबाद (Ghaziabad) होते हुए मेरठ तक चलने वाली रैपिड रेल (Rapid Train) योजना के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने फंड जारी कर दिया है।

सरकार के इस फैसले के बाद बीजेपी (BJP) नेता विजेंद्र गुप्ता (Vijender Gupta) ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनावों को नजदीक आते देखते ही रैपिड रेल योजना के लिए फंड जारी कर दिया गया।

32000 करोड़ रुपये होंगे खर्च 

बता दें कि कुल 83 किलोमीटर लंबे रैपिड रेल प्रोजेक्ट को पूरा होने में तकरीबन 32000 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसमें से 13 किलोमीटर हिस्से का खर्च 1138 करोड़ रुपये दिल्ली सरकार को वहन करना है।

265 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी

दिल्ली सरकार ने अब इसके लिए 265 करोड़ रुपये की पहली किस्त भी जारी कर दी है। फंड जारी किए जाने के बाद रैपिड रेल परियोजना को देखने वाले एनसीआर परिवहन निगम ने दिल्ली में डिजाइनिंग और मैपिंग का काम शुरू कर दिया है। 4 से 5 महीने में टेंडर भी निकाल दिए जाएंगे।

पहले दिल्ली सरकार ने फंड देने से किया था इनकार

बता दें कि इस फंड को जमा करने के लिए दिल्ली सरकार पहले आनाकानी कर रही थी। दिल्ली सरकार के कहना था कि सरकार इस फंड को देने में असमर्थ है। ये फंड केंद्र सरकार की ओर से दिया जाए। इसी कारण इस परियोजना को शुरू करने में एक साल की देरी हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.