Friday, Jul 01, 2022
-->
Delhi government should make proper transport arrangements to avoid Corona crisis: Manoj Tiwari

कोरोना संकट में परेशानी से बचाने को उचित परिवहन व्यवस्था करे दिल्ली सरकार: मनोज तिवारी

  • Updated on 12/31/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल।  भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि एक तरफ तो कोरोना संकट बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर इस दिक्कत में सार्वजनिक परिवहन सेवा में कमी का खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार से मांग की कि उचित परिवहन सेवा मुहैया कराई जाए। तिवारी ने कहा कि पिछले सात साल में डीटीसी को एक भी बस नहीं मिली, एक भी इलेक्ट्रीक बस नहीं मिली। उन्होंने कहा कि येलो अलर्ट लगाने से पहले दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था समुचित तरीके से नहींकी। उन्होंने कहा कि इस कारण दिल्ली की सड़कों पर क्या स्थिति हो रही है, यह जगजाहिर है। सोशल मीडिया सहित अन्य में इसकी पूरी जानकारी है। 

स्वदेशी वस्तुओं का हो विस्तार, एसजेएम ने की अमेजन,फ्लिपकार्ट के संचालन की अनुमति वापसी की मांग 

सांसद ने कहा कि महिलाएं और ब"ो बस स्टैंड पर घंटों बसों के इंतजार में परेशान हो रहे हैं। उन्हें समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को आफिस पहुंचने में लेट हो रहा है। तिवारी ने कहा कि केजरीवाल जी क्या इसको समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में आज ग्यारह हजार बसें होती तो दिल्लीवासी इस समय कितने सुकून में होते। उन्होंने तथ्य के साथ कहा कि  3760 बसें हैं इनमें से 3 हजार 72 बसें करीब 12 वर्ष पुरानी हैं। 656 बसें बारह वर्ष से भी अधिक पुरानी हैं। 32 बसें करीब 8-10 वर्ष पुरानी हैं।

लोगों की दस वर्ष पुरानी कारों को तो दिल्ली सरकार तुरंत उठवाकर जब्त कर रही 

उन्होंने कहा कि लोगों की दस वर्ष पुरानी कारों को तो दिल्ली सरकार तुरंत उठवाकर जब्त कर रही है,लेकिन खुद की करीब दस से बारह वर्ष पुरानी प्रदूषण फैलाने वाली गाडिय़ां दिल्ली की सड़कों पर चल सकती हैं। तिवारी ने कहा कि माना अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में रुचि नहीं है, लेकिन दिल्ली ने उन्हें जिम्मेवारी दी है तो केजरीवाल का फर्ज बनता है कि यथाशीघ्र प्रदूषण से मुक्ति दिलाने और कोविड से बचाने के लिए अगर येलो अलर्ट जारी कर रहे हैं तो ट्रांसपोर्ट की दिक्कत से बचाने के लिए परिवहन की समुचित व्यवस्था भी उन्हें करनी होगी।

comments

.
.
.
.
.