Monday, Aug 08, 2022
-->
Delhi government to reduce VAT on diesel too: Bidhuri

डीजल पर भी वैट घटाए दिल्ली सरकार: बिधूड़ी

  • Updated on 12/1/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। पेट्रोल के दाम पर वैट घटाने का भाजपा ने स्वागत किया है। लेकिन साथ ही दिल्ली सरकार से मांग की है कि डीजल पर भी वैट की दरों में कमी की जाए। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार से मांग करते हुए कहा कि ट्रांसपोर्टर्स और किसान डीजल का ही उपयोग करते हैं, इसलिए उन्हें भी इसका लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालांकि सरकार ने पेट्रोल के दाम में कमी का कमद देरी से उठाया है। 

पंजाब चुनाव से पहले अकाली दल को छोड़ BJP में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा 

बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार के द्वारा पेट्रोल के दामों में की गई कटौती को सार्थक प्रयास बताया है, लेकिन इसे देर से उठाया गया कदम भी बताया है। उन्होंने कहा कि सस्ते डीजल का लाभ ट्रांसपोर्टर्स और किसानों को भी मिले क्योंकि ट्रांसपोर्टर्स और किसान अपने ट्रकों और ट्रैक्टर में डीजल का ही उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के रेट में कमी का फायदा उन्हें नहीं मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने अपनी ओर से डीजल के रेट में कमी की थी, उसी तरह उदारता दिखाते हुए दिल्ली सरकार को भी डीजल के रेट में 10 रुपये प्रति लीटर की दर से कमी करनी चाहिए।

केजरीवाल सरकार प्रतिबंध के बावजूद सेंट्रल विस्टा में निर्माण कार्य पर CPWD को भेजेगी नोटिस 

बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से कहा है कि उन्होंने 2015 में दिल्ली की जनता से वादा किया था कि दिल्ली में वैट की दरें पूरे देश में सबसे कम कर दी जाएंगी। लेकिन केजरीवाल सरकार ने केवल पेट्रोल पर ही वैट में ही कमी की घोषणा की है। डीजल पर अभी भी दिल्ली में 16.75 फीसदी की दर से वैट लगाया जाता है। 

comments

.
.
.
.
.