Saturday, Jul 24, 2021
-->
delhi government waives penalty on road tax kmbsnt

जानें कब तक के लिए दिल्ली सरकार ने रोड टैक्स पर लगने वाली पेनल्टी की माफ

  • Updated on 12/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के चलते प्राइवेट ट्रांसपोर्ट (Private Transport) की गाड़ियां काफी समय तक सड़कों से बाहर रहीं और रोड टैक्स (Road Tax) जमा न करने की सूरत में भारी-भरकम जुर्माना लगाया जा रहा था, लेकिन अब दिल्ली सरकार ने व्यवसायिक वाहन मालिकों को राहत देते हुए रोड टैक्स नहीं देने पर लगने वाली पेनल्टी को 1 अप्रैल से लेकर 31 दिसंबर तक के लिए माफ कर दिया है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल से मंजूरी मिलने के बाद परिवहन विभाग ने सभी एमएलओ को रोड टैक्स पर जुर्माना नहीं लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इससे करीब 25 लाख व्यवसायिक वाहनों को राहत मिलेगी। परिवहन विभाग ने ऐसे वाहन मालिकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए रोड टैक्स पर लगने वाले जुर्माने को माफ करने का प्रस्ताव तैयार कर वित्त विभाग को भेजा था।

कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष दलों ने एकजुटता से पीएम मोदी पर साधा निशाना

रोड टैक्स से ज्यादा लग रहा था जुर्माना
क्योंकि लॉकडाउन के दौरान और उसके बाद भी जो प्राइवेट ट्रांसपोर्ट, टैक्सी मालिक आदि अपनी गाड़ियों का रोड टैक्स जमा नहीं करवा पाए थे, उन पर भारी जुर्माना लग कर आ रहा था। कई मामलों में रोड टैक्स से ज्यादा जुर्माना लग कर आ रहा था लेकिन अब सरकार ने जुर्माना माफ कर दिया है। जिसमें 31 दिसंबर तक जुर्माना माफ किया जाएगा।

राघव चड्ढा के दफ्तर और कर्मचारियों पर हमला, AAP ने साधा भाजपा पर निशाना

रोड टैक्स माफ करने की उठी मांग
हालांकि प्राइवेट बसों के मालिक रोड टैक्स माफ करने की मांग कर रहे हैं। ऑपरेटर एकता मंच के महासचिव श्यामलाल गोला का कहना है कि केवल जुर्माना माफ करने से हमारा भला होने वाला नहीं है। रोड टैक्स ही माफ होना चाहिए उन्होंने कहा कि देश के लगभग सभी राज्यों ने रोड टैक्स माफ कर दिया है।

ये भी पढ़ें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.