Wednesday, Nov 13, 2019
delhi government will organize a threeday punjabi festival program

केजरीवाल सरकार 3 दिवसीय पंजाबी उत्सव कार्यक्रम का करेगी आयोजन

  • Updated on 11/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पंजाबी कल्चर को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय कार्यक्रम  आयोजित करने का फैसला किया है। यह आयोजन दिल्ली सरकार के कला,संस्कृति और भाषा विभाग द्वारा 7 नवंबर से 9 नवंबर तक कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में किया जाएगा। तीन दिवसीय उत्सव में पंजाबी संगीत, नृत्य,कविता,नाटक और कई अन्य कार्यक्रम पंजाबी भाषा में दिखाई जाएगी।

गुरु नानक जयंती के मद्देनजर दिल्ली में ऑड-ईवन रूल से मिल सकती है छूट

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा, "हम पंजाबी विरासत महोत्सव को बड़े और बेहतर स्तर पर प्रस्तुत करने की कोशिश कर रहे हैं। पंजाबी दिल्ली के सांस्कृतिक और साहित्यिक इतिहास का एक अभिन्न अंग है। यह दिल्ली की समग्र संस्कृति का एक महत्वपूर्ण पहचान है।"

कन्हैया कुमार ने वकील-पुलिस भिड़ंत को लेकर जाहिर किए जज्बात 

उन्होंने कहा, हमारी सरकार ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से सद्भाव और प्रेम का वातावरण पैदा करने की कोशिश करती है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पंजाबी न केवल अच्छी तरह से संरक्षित हो बल्कि यह भाषाई और सामाजिक रूप से भी आगे बढ़े। ऐसा करने के लिए लोगों तक पंजाबी भाषा का प्रचार जरुरी है। मुझे उम्मीद है कि हम इस कार्यक्रम से इन जरुरतों को पूरा कर पाएंगे।

comments

.
.
.
.
.