Tuesday, Jan 18, 2022
-->
delhi government will provide training to the indian participants of shanghai world skills 2022

शंघाई वर्ल्ड स्किल में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिभागियों को ट्रेनिंग दिलाएगी दिल्ली सरकार

  • Updated on 9/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केजरीवाल सरकार शंघाई वर्ल्ड स्किल 2022 में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी प्रतिभागियों को विश्वस्तरीय ट्रेनिंग दिलाएगी। चाहे वो प्रतिभागी किसी भी राज्य का रहने वाला हो। अगर वो नेशनल लेवल पर आयोजित होनेवाली इंडिया स्किल्स प्रतियोगिता में जीत दर्ज करता है तो उसे केजरीवाल सरकार ट्रेनिंग दिलाएगी ताकि वो 2022 में शंघाई में आयोजित होने वाली वर्ल्ड स्किल प्रतियोगिता में जीत दर्ज कर सके और देश का नाम रौशन करे। यह बात दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) द्वारा दिल्ली में पहली बार आयोजित किए गए राज्य स्तरीय कौशल प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कही।

कबाड़ से खरीदी रॉयल इनफील्ड को 9वीं के छात्र ने ई-बाइक में बदला

राज्य स्तरीय कौशल प्रतियोगिता के 55 विजेताओं को किया गया सम्मानित 
उन्होंने कहा कि ये 30 अलग-अलग स्किल श्रेणियों के ये 55 विजेता अब रीजनल लेवल उसके बाद नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। नेशनल लेवल पर जीते छात्रों को 2022 में शंघाई में आयोजित होने वाली वर्ल्ड स्किल प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस दौरान छात्रों से संवाद भी किया और उन्हें अगले स्तरों की तैयारी में मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही उन्होंने कहा कि हम भारत को शंघाई में जीतते हुए देखना चाहते हैं इसलिए देश भर से चुनकर आए प्रतिभागियों के साथ हम खड़े होंगे।

जेईई मेन्स चौथे सत्र की परीक्षा का रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी

राज्य स्तर पर जीतने वालों की अगली बार बढ़ेगी संख्या 
इस बार 1000 हजार प्रतिभागियों में से 55 चुन कर आए हैं। अगली बार यह संख्या और बढ़ेगी। इस अवसर पर डीएसईयू की वाइस चांसलर नेहारिका वोहरा ने कहा कि हम अगले साल कौशल के और भी बड़े उत्सव का की आयोजन करने की योजना बना रहे हैं और प्रतियोगिताएं के लिए श्रेणियों में विस्तार करेंगे। दिल्ली विधानसभा की शिक्षा समिति अध्यक्ष और कालकाजी विधायक आतिशी ने विजेताओं से कहा कि आप लोग देश के लिए एक उम्मीद जगाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.