delhi government will start deshbhakticurriculum in delhi govt school happy independence day

#DeshbhaktiCurriculum : दिल्ली सरकार अब बच्चों को बनाएगी देशभक्त, शुरू करेगी ये पाठ्यक्रम

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (New Delhi) के स्कूलों में बच्चों के संर्वागींण विकास और उनको एक सच्चा देशभक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government School) में देशभक्ति पाठ्यक्रम लागू करने की घोषणा की है। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि दिल्ली के स्कूलों में अगले साल से 'देशभक्ति-पाठ्यक्रम' लागू होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसका एलान करते हुए बताया कि इसके तहत बच्चों को अपने देश पर गर्व करना, देश की समस्याओं के समाधान में ज़िम्मेदारी लेना और देश के लिए क़ुर्बानी देने का जज़्बा सिखाया जाएगा। 

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के चलते दिल्ली के इन मार्गों पर हो सकती है परेशानी

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

वहीं सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि हम चाहते हैं कि हम चाहते हैं कि शिक्षा पूरी करने के बाद हर बच्चा एक अच्छा इंसान बने, अपने परिवार का भरण पोषण करने के काबिल बने और एक सच्चा देशभक्त बने। बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में बच्चों के सर्वागींण विकास के लिए हैप्पीनेस करिकुलम से लेकर मिशन बुनियाद तक कई ऐसी योजनाएं लाई गई हैं ।

रक्षाबंधन पर दिल्ली की महिलाओं को सीएम केजरीवाल दें सकते हैं ये तोहफा...

बच्चोें के सर्वांगीण विकास का प्रयास

आम आदमी  पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि गांधी जी ने कहा था कि शिक्षा के तीन लक्ष्य होते हैं। बच्चों को एक अच्छा इंसान बनाने के लिए हैप्पीनेस करिकुलम जरूरी है। उनको अपने पैरों पर खड़ा होने का जज्बा देने के लिए एंटरप्रिन्योरशिप कार्यक्रम सरकार ने चलाया है। वहीं अब बच्चों को सच्चा देश भक्त बनाने के लिए अगले साल से देशभक्ति करिकुलम लाया जा रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.