Wednesday, Mar 03, 2021
-->
delhi govt audit irregularities in  delhi waqf board amanatullah khan kmbsnt

अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली सरकार की निगाहें! वक्फ बोर्ड की गड़बड़ियों की जांच शुरू

  • Updated on 10/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साल 2016 से मार्च 2020 तक दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) के कामों में हुई अनियमितताओं की जांच की जाएगी। इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक ऑडिट टीम का गठन कर लिया है। इन चार सालों में वक्फ बोर्ड के कार्यों में जो भी अनियमितताएं पाई गई हैं उनकी जांच ये कमेटी करने जा रही है। इससे वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

सरकारी अधिकारियों को माने तो जांच शुरू कर दी गई है। संबंधित कार्यालयों से फाइलें मंगाई गई हैं, जिसे विभाग उपबल्ध करवा रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि खान इस साल हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों के पहले तक वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे हैं। इस बार भी उन्हें बोर्ड का सदस्य चुन लिया गया है।

दिल्ली में धूल उड़ाई तो कटेगा चालान, केजरीवाल सरकार शुरू कर रही 'एंटी डस्ट कैंपेन'

खान के लिए अध्यक्ष पद की राह हो सकती है मुश्किल
हालांकि इस जांच के चलते अध्यक्ष बनने की राह अब उनके लिए मुश्किल होती दिख रही है। अमानतुल्लाह खान साल 2016 में 6 महीने के लिए और साल 2018-2020 तक दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे हैं।

हाथरस में AAP सांसद पर स्याही फेंकने पर भड़के केजरीवाल, योगी सरकार को लिया आड़े हाथ

ACB ने भी खान के खिलाफ किया था केस दर्ज
2016 में वक्फ बोर्ड में की गई नियुक्तियों को लेकर एक सीबीआई जांच पहले से ही लंबित है। वहीं दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने भी खान के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस साल विधानसभा चुनावों से पहले धन के दुरुपयोग के मामले में खान के खिलाफ एसीबी ने केस दर्ज किया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.