Tuesday, Apr 07, 2020
delhi govt farishte dilli ke campaign cm arvind kejriwal health minister satyendra jain

केजरीवाल सरकार शुरू कर रही 'फरिश्ते दिल्ली के' अभियान, दुर्घटना में घायलों के लिए लाई ये स्कीम

  • Updated on 10/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) आज एक नए अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसका नाम है 'फरिश्ते दिल्ली के' (Farishte Dilli ke)। इस अभियान (Campaign) के तहत जो भी दुर्घटना (Accident) में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाएगा दिल्ली सरकार (Delhi Govt) उसे पुरस्कृत करेगी। साथ ही उसे एक प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। 

दिल्ली सरकार का कहना है कि उनके लिए हर व्यक्ति की जान कीमती है। इस अभियान के तहत सरकार ने लोगों से अपील की है कि एक्सीडेंट होने  पर पीड़ित को तुरंत सबसे नजदीक अस्पताल में पहुंचाए। चाहे वो किताना भी बड़ा या महंगा अस्पताल क्यों न हो। जितनी जल्दी पीड़ित को अस्पताल पहुंचाया जाएगा उसके बचने की संभावना उतनी ही ज्यादा होगी। 

AAP सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए लिया बड़ा फैसला, अस्पताल में तैनात होंगे मार्शल्स

इलाज का खर्च उठाएगी दिल्ली सरकार
दिल्ली सरकार ने कहा है कि पीड़ित व्यक्ति के इलाज का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। इस अभियान का लाभ दिल्ली में रहने वाले हर व्यक्ति को दिया जाएगा। वहीं दिल्ली के किसी भी अस्पताल में पीड़ित व्यक्ति को बिना किसी पूछताछ के एडमिट किया जाएगा। 

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में 1 हजार बेड़ बढ़ाए जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

सत्येंद्र जैन संभालेंगे कमान
आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन इस अभियान की कमान संभालेंगे। आज यानी सोमवार से ही इस अभियान की शुरुआत की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.