Thursday, Feb 02, 2023
-->
delhi-govt-give-32-crore-rs-6colleges-for-their-staff-salary-kmbsnt

इन 6 कॉलेजों में वेतन के लिए केजरीवाल सरकार ने जारी किए 32 करोड़

  • Updated on 9/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने 6 कॉलेजों को वेतन के लिए 32 करोड़ लॉक रुपए के अनुदान जारी किए हैं। यह वह कॉलेज हैं जिनका विशेष ऑडिट नहीं कराया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मंजूरी मिलने के बाद मंगलवार को इस बाबत आदेश जारी कर दिए गए।

इसमें इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंस को चार करोड़ रुपए, आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज को 6.80 करोड रुपए, शहीद राजगुरु कॉलेज को 4.65 करोड़, महाराज अग्रसेन कॉलेज को 5.80 करोड़, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर कॉलेज को 6.35 करोड़, भास्कराचार्य कॉलेज को 4.50 करोड रुपए वेतन के मध्य में जारी किए गए हैं।

निजी अस्पतालों के 80% ICU बेड्स रिजर्व करने वाले केजरीवाल सरकार के फैसले पर HC की रोक

12 कॉलेजों में कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन
बता दें कि दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 12 कॉलेजों में कर्मचारियों को वेतन नहीं देने का मामला गरमाया हुआ है। कॉलेजों का कहना है कि दिल्ली सरकार ने उनको वर्ल्ड 2020 का भी पूरा बजट जारी नहीं किया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि पिछले 5 सालों में सरकार ने बजट में 70% की वृद्धि की है।

कृषि बिल का विरोध कर रहे सांसदों की सीएम केजरीवाल ने की तारीफ

छह कॉलेजों का विशेष ऑडिट
सरकार छह कॉलेजों का विशेष ऑडिट भी कर रही है, जिसमें गड़बड़ी सामने आने के आरोप सरकार की तरफ से लगाए गए हैं। जबकि कॉलेज प्रशासन सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रहा है। इन कॉलेजों में दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेज शामिल हैं जिनमें शिक्षकों का वेतन देने के स्थान पर पैसौं की एफडी करवाने के आरोप लगे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.