Sunday, Oct 17, 2021
-->
delhi-govt-learning-driving-license-coronavirus-pandemic-rto-kmbsnt

दिल्ली सरकार कोरोना काल में भी 1 माह में देगी लर्निंग लाइसेंस, तैयारी शुरू

  • Updated on 7/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी ने लर्निंग लाइसेंस और स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की मुसीबत बढ़ा दी है। इसके लिए दिल्ली सरकार के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग टेस्ट के लिए 2 से 3 महीने की वेटिंग मिल रही है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इसे एक महीने की समय सीमा में लाने के निर्देश दिए हैं।

इसके बाद परिवहन विभाग हरकत में आ गया है। लोगों को 1 महीने में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस मिल सके इसके लिए उपाय शुरू कर दिए गए हैं। असल में कोविड के चलते दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों को 2 से 3 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है।

मिलिये- दिल्ली की पहली महिला प्लाज्मा डोनर से, CM केजरीवाल ने खुद किया फोन

ड्राइविंग टेस्ट की लाइन हुई लंबी
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण कोरोना प्रोटोकॉल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लागू करने से क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए ड्राइविंग टेस्ट की लाइन लंबी हो गई है। परिवहन आयुक्त मनीषा सक्सेना ने इस परेशानी का हल निकालने के लिए संभावित तरीकों पर विचार करना शुरू कर दिया है। इसके लिए वो अस्थाई एमएलओ दफ्तरों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही हैं।

सब्जी बेचने व ऑटो चालकों का मोबाइल सर्विलांस टीम ने किया एंटिजन टेस्ट

इस उपाय पर भी हो रहा विचार
इसके अलावा जिन कार्यलायों में कम लोग लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आ रहे हैं वहां और लोगों को भेजने जैसे तरीके अपनाने पर चर्चा चल रहा है। दिल्ली में 13 क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय हैं जहां ड्राइविंग लाइसेंस बनाया जाता है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार भी अब कुछ धीमी हो चली है। यहांमंगलवार को 24 घंटों में कोरोना के 1606 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 35 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1,15,346 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 18664 है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.