Tuesday, Jul 23, 2019

दिल्ली सरकार का कोई भी अधिकारी मीडिया को नहीं देगा विकास कार्यों की जानकारी, सर्कुलर जारी

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने लोक निर्माण विभाग (PWD) और अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दिल्ली के विकास कार्य से संबंधित योजनाओं के विषय में कोई भी जानकारी मीडिया से साझा न की जाए। सरकार का आदेश है कि कोई भी अधिकारी विकास कार्य से संबंधित योजनाओं के बारे में मीडिया को रिपोर्ट देने के लिए अधिकृत नहीं है। 


सूत्रों के अनुसार कुछ अखबारों में लोक निर्माण विभाग की परियोजनाओं से संबंधित खबरों को छापा गया था। जिसके बाद दिल्ली सराकर ने इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी विभागों को ये आदेश दिया है। इस आदेश में ये भी कहा गया है कि यदि कोई अधिकारी ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

चुनावी हलफनामे में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन पर आय स्त्रोत छुपाने का आरोप, दिल्ली HC ने भेजा नोटिस

जानकारी देने के लिए होती है प्रेस कॉन्फ्रेंस 
आम तौर पर दिल्ली के विकास कार्यों से संबंधित फैसलों की जानकारी मंत्री खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के देते हैं। खासकर जब कैबिनेट की मीटिंग होती है तब सार्वजनिक तौर पर बताया जाता है कि किस विषय पर चर्चा हुई और किसको कौन सा काम सौंपा गया है। 

बिखरती पार्टी के लिए कांग्रेस का संसद के बाहर प्रदर्शन, दिग्गजों ने लगाए लोकतंत्र बचाओ के नारे

AAP ने बदले नियम 
दिल्ली में जबसे आम आदमी पार्टी ने कमान संभाली है तब से पहली बार दिल्ली सचिवालय में अपराहन 3:00 बजे के बाद ही मीडिया को प्रवेश दिया जाता है, जबकि इससे पहले कि सरकार में ऐसा नहीं था। सरकार द्वारा अधिकृत पत्रकार किसी भी समय सचिवालय में प्रवेश कर कहीं भी आ जा सकता था। मगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद इस स्वतंत्रता को छीन लिया गया और अपराहन 3:00 बजे के बाद ही दिल्ली सचिवालय में पत्रकार भीतर जा सकते हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.