Monday, Mar 01, 2021
-->
delhi govt order offices will work with 100 percent capacity kmbsnt

दिल्ली सरकार के सारे कर्मचारियों को अब आना होगा दफ्तर, तत्काल प्रभाव से आदेश लागू

  • Updated on 1/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के कंट्रोल होते ही सरकार ऐक्शन मो़ड में आ गई है। अब सभी सरकारी कार्यालयों में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने का आदेश तत्काल प्रभाव से दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने लागू कर दिया है। यानी अब दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारियों को ऑफिस जाना होगा। हालांकि इस दौरान उन्हें कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा और सभी कोविड नियमों का पालन करना होगा। 

इस आदेश से पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। जिसमें पाया गया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर लगातार घट रही है, साथ ही रिकवरी दर भी बढ़ी है। जिसके बाद पूरी क्षमता के साथ कर्मचारियों को बुलाने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। 

दिल्ली में मिले 295 Corona नए केस, कल से शुरु होगा टीकाकरण अभियान

18 जनवरी से खुल रहे स्कूल
वहीं दिल्ली में 18 जनवरी यानी सोमवार से 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल  भी खुल रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए 16 मार्च, 2020 में केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था। देश में अब जब कोरोना के नए मामलों में राहत दिखने लगी है तो सरकार ने स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि इससे पहले सभी क्लास ऑनलाइन चल रही थीं। 

दिल्ली में कंट्रोल में कोरोना
दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 6.31,884 हो गई है। वहीं पॉजिटिविटी दर 0.44 फीसदी हो गई है। हालांकि शुक्रवार को 10 लोगों की जान जाने से कुल 10,732 लोगों की मौत हो गई है। कुल एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 2,795 है। जबकि कल यह आंकड़ा 2,937 दर्ज किया गया था। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार दिल्ली में कुल 66,921 टेस्ट हुए। जिसमें 38,990 आरटीपीआर टेस्ट, और 27,931 रैपिड एंटीजन टेस्ट किये गए।   

आज से वैक्सीनेशन शुरू
मालूम हो कि आज यानी 16 जनवरी शनिवार को देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत होने जा रही है। वहीं राजधानी दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया जाएगा। अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर सुरेश कुमार का कहना है कि डॉक्टरों, नर्सिंग और स्वच्छता कर्मचारियों को आज वैक्सीन दी जाएगी।

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में Covishield और केंद्र के हॉस्पिटल में मिलेगी Covaxin: सत्येंद्र जैन

81 केंद्रों में लगेगी वैक्सीन
दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि एसआईआई द्वारा निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन को कुल 75 अस्पतालों में दिया जाएगा। जिनमें दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पताल और निजी अस्पतालों शामिल हैं। वहीं भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोवैक्सीन को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र सरकार द्वारा संचालित 6 अस्पतालों में दिया जाएगा।

सत्येंद्र जैन ने कहा की पहले चरण में, कोविड-19 टीकाकरण कल से दिल्ली के 81 स्थलों पर शुरू होगा। किसी विशेष केंद्र में एक विशेष टीका दिया जाएगा क्योंकि अगर किसी लाभार्थी को एक टीका प्राप्त होता है, तो उन्हें केवल उस टीका की दूसरी खुराक की आवश्यकता होगी। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.