Friday, Feb 26, 2021
-->
delhi-govt-order-to-increase-25-percent-staff-to-hospitals-coronavirus-pandemic-kmbsnt

कोरोना से जंग: दिल्ली सरकार ने अस्पतालों को दी बड़ी राहत, 25 प्रतिशत स्टाफ बढ़ाने का आदेश

  • Updated on 7/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले और उनसे जूझते अस्पतालों को दिल्ली सरकार ने बड़ी राहत दी है। दरअसल कोरोना संकट के बीच अस्पतालों में स्टाफ की बहुत कमी हो गई है। सफाई, सिक्योरिटी, नर्सिंग असिस्टेंट और क्लास 4 स्टाफ की अस्पतालों में ज्यादा कमी हो गई है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि कोविड अस्पतालों से लेकर अन्य मेडिकल संस्थानों में 25 प्रतिशत तक स्टाफ बढ़ाया जाए। 

सरकार की ओर से 30 नवंबर 2020 तक के लिए 25 प्रतिशत अतिरिक्त स्टाफ बढ़ाने का आदेश दिया गया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी अस्पतालों और मेडिकल संस्थानो में ये आदेश लागू किया जाएगा। वहीं सभी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्त को भी अब अनिवार्य रूप से करने के आदेश दिए हैं। 

Covid19 अस्पताल में तबदील होगा NDMC का चरक पालिका, मुख्यालय में हो रही रोजाना मीटिंग

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 1 लाख के करीब
बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां रविवार को 24 घंटों में कोरोना के  2244  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 63 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 99,444 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 25,038 है। वहीं 71,339 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 3,067 लोगों की जान जा चुकी है। 

DRDO के 1000 बिस्तर वाले अस्पताल को लेकर केजरीवाल ने किया शुक्रिया

होमआइसोलेशन में ठीक हो रहे मरीज
वहीं इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोविड के ऐसे मरीजों की संख्या में कमी आई है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़े और अधिकतर लोग हम आइसोलेशन में रहकर ठीक हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि दिल्ली में अब कम से कम लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ रही है। अधिकतर लोग घर पर होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.