Monday, Aug 02, 2021
-->
delhi-govt-permission-to-rapid-antigen-test-coronavirus-pandemic-kmbsnt

दिल्ली में अब हर कोई करा सकता है कोरोना जांच, केजरीवाल सरकार ने दिए ये आदेश

  • Updated on 7/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में बढ़ते कोरोना प्रसार को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने अब रैपिड एंटीजन टेस्ट को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद हर कोई अब कोरोना जांच करवा सकता है। अधिक से अधिक कोरोना जांच करवाने के लिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है। आदेश के अनुसार दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी और पॉलीक्लीनिक्स में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के जरिए ये टेस्ट करवाया जा सके। इसका टाइमिंग सुबह 09 से 12 बजे के बीच होगा। 

दिल्ली में कोई भी शख्स जिसे कोरोना होने का शक हो या डर सता रहा हो अब वो दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी या पॉलीक्लीनिक्स में जाकर अपने शक को दूर कर सकता है। यहां पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किट द्वारा उसकी कोरोना  जांच की जाएगी। हालांकि जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है उसको आरटीपीसीआर टेस्ट भी करवाना होगा। 

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का कहर! संक्रमितों की संख्या 1 लाख 7 हजार के पार

दिल्ली में 76 प्रतिशत से ज्यादा हुआ कोरोना का रिकवरी रेट
दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो रहे हैं। दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर 76.81 प्रतिशत हो गया है। यहां पर अब तक 82 हजार 226 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। दिल्ली में गुरुवार को 4 हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए। 

दिल्ली सरकार द्वारा गुरुवार रात को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 24 घंटे के अंदर यहां 4027 लोग ठीक हुए हैं।यहां गुरुवार को 24 घंटों में कोरोना के 2187  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 45 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1,07,051 हो गए हैं।

दिल्ली: स्पेशल सेल में कोरोना का कहर, प्लाज्मा थेरेपी के बाद भी ASI की गई जान

संशोधित कोविड रिस्पांस प्लान जारी
वहीं कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने संशोधित कोविड रिस्पांस प्लान जारी कर दिया है। इसके तहत तीन कैटेगरी हॉटस्पॉट जोन, क्लस्टर और आइसोलेट केस वाले इलाकों में बांटकर कोरोना को रोकने की योजना बनाई गई है। हॉटस्पॉट जोन में और निगरानी रखी जाएगी, जबकि क्लस्टर अर्थात ऐसे इलाके जहां एक साथ मामले आ रहे हैं उन सभी को हॉटस्पॉट जोन में बदलकर निगरानी की जाएगी। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.