Tuesday, Dec 07, 2021
-->
delhi-govt-prepare-list-of-emerging-hotspots-in-delhi-coronavirus-kmbsnt

दिल्ली सरकार ने तैयार की उभरते हॉटस्पॉट की लिस्ट, CP समेत इन इलाकों में बढ़ रहा कोरोना

  • Updated on 9/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के साथ हॉटस्टपॉट जोन (Hotspot Zone) की संख्या भी बढ़ने लगी है। वहीं उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने सरकार को इसके लिए एक नई रणनीति बनाने का आदेश दिया है। ऐसे में अब दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के राजस्व विभागा ने उभरते हुए हॉटस्पॉट जोन की एक लिस्ट तैयार की है। 

ये ऐसे इलाके हैं जहां से कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इन इलाकों में कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, मॉडल टाउन, लक्ष्मी नगर और पश्चिम विहार जैसे इलाके शामिल हैं। दिल्ली के 11 जिलों के ऐसे इलाकों को जहां कोरोना के अधिक केस सामने आ रहे हैं इस लिस्ट में शामिल किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार ने 1 से 16 सितंबर तक के आंकड़ों के अनुसार इस लिस्ट को तैयार किया है। बता दें कि वर्तमान में दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 1937 है

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 3800 से ज्यादा केस, 37 की मौत

नियम उल्लंघन पर कोविड केयर सेंटर जाएंगे होम आइसोलेशन वाले मरीज
कोरोना को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली सरकार अब सख्ती भी बरत रही है। इसी क्रम में होम आइसोलेशन वाले मरीजों से अब नियमों का पालन सख्ताई से करवाया जाएगा। कुछ मरीज ऐसे हैं जो होम आइसोलेशन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे मरीजों की शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए फैसला किया है कि इन्हें अब कोविड केयर सेंटरों में भेजा जाएगा। 

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिला आयुक्तों को आदेश दिया गया है कि जो भी मरीज होम आइसोलेशन में हैं और नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनकी पहचान कर उन्हें कोविड केयर सेंटर या कोविड अस्पतालों में भर्ती करा दिया जाए। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में मजह 20 दिन में 10 हजार से ज्यादा होम आइसोलेशन वाले मरीज बढ़े हैं।

दिल्ली: नवंबर से डीटीसी, क्लस्टर की सभी बसों में होगी ई-टिकटिंग

होम आइसोलेशन में इतने कोरोना मरीज
इस समय दिल्ली के अस्पतालों में कोविड बेड्स की कुल संख्या 15804 है। जिसमें से 7051 बेड्स भरे हुए हैं और 8753 बेड्स खाली हैं। डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में कुल 8137 बेड्स हैं जिनमें से 1906 भरे हैं और 4611* खाली हैं। वहीं डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में कपल 601 बेड्स हैं जिनमें से 386 भरें हैं और 215 खाली हैं। इसके अलावा 18464 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.