Wednesday, Oct 16, 2019
delhi govt school teacher admitted his daughter in delhi govt school

टीचर ने अपनी बेटी का नाम प्राइवेट स्कूल से कटा कर दिल्ली के सरकारी स्कूल में लिखाया

  • Updated on 9/24/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के सरकारी स्कूल (Delhi Government School) के शिक्षक (Teacher) ने अपनी बेटी का नाम प्राइवेट स्कूल (Private Schools) से कटा कर सरकारी स्कूल में लिखवा दिया है। उसका कहना है कि अब जब दिल्ली के सरकारी स्कूल में प्रवाईवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा मिल रही हो तो क्यों लुटना। 

दिल्ली के ही सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले आलोक कुमार मिश्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि सरकारी स्कूल का शिक्षक होकर भी बेटी का दाखिला प्राइवेट स्कूल में कराया था, मन में एक कसक भी थी। पर अब उससे बेहतरीन स्तर की शिक्षा मुफ्त में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में उपलब्ध है तो क्यों लुटना। बेटी भी बहुत खुश है। 

3 स्कूलों के पूरे स्टाफ को CM केजरीवाल ने डिनर पर बुलाया अपने घर, जानें क्या है कारण

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को दिया धन्यवाद
इसके साथ ही आलोक कुमार ने दिल्ली के स्कूलों की स्थिति को बेहतर करने के लिए उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को धन्यवाद किया है। उन्होंने लिखा है कि इस बदलाव के लिए धन्यवाद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)। 

बता दें कि देश के सबसे बेहतीरन सरकारी स्कूलों की लिस्ट में (Best Government School) में दिल्ली (Delhi) के 3 स्कूल भी चुने गए हैं। इन तीनों स्कूलों के प्रिंसिपल सहित पूरे स्टाफ को मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अपने घर रविवार को डिनर पर बुलाया और उनको बधाई दी। 

10वीं और 12वीं CBSE छात्रों की Exam फीस भरेगी दिल्ली सरकार

'पूरी दुनिया में दिल्ली के सरकारी स्कूलों की चर्चा'
इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि देश के 10 सबसे बेहतरीन सरकारी स्कूलों की रैंकिंग में दिल्ली से चुने गए तीनों स्कूलों के स्टाफ को कल शाम मैंने अपने घर डिनर पर बुलाया था। टीचर्स, प्रिंसिपल्स और सभी स्टाफ की मेहनत की बदौलत आज पूरी दुनिया में दिल्ली के सरकारी स्कूलों की चर्चा हो रही है।

#DeshbhaktiCurriculum : दिल्ली सरकार अब बच्चों को बनाएगी देशभक्त, शुरू करेगी ये पाठ्यक्रम

मेरे लिए ये गर्व की बात'
सीएम केजरीवाल ने लिखा कि मेरे लिए ये गर्व की बात है कि इन तीनों स्कूलों के टीचर, प्रिंसिपल और अन्य कर्मचारी, मेरे घर डिनर करने आए थे। इन स्कूलों में जा कर मैं बच्चों से मिलूंगा और उनको भी बधाई दूंगा। हमारे बच्चों ने भी खूब मेहनत की है। इस दौरान सीएम केजरीवाल के घर पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.