Tuesday, Nov 29, 2022
-->
delhi-govt-slams-on-central-govt-over-lack-of-vaccine-supply-in-delhi-kmbsnt

वैक्सीन की कमी पर दिल्ली सरकार ने फिर उठाए केंद्र पर सवाल, जानें क्या बोले सिसोदिया

  • Updated on 6/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र सरकार ने आज यानी 21 जून से कोरोना टीकाकरण की जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाने का ऐलान किया था। केंद्र ने कहा था कि 21 जून से हर वर्ग के लिए राज्यों को फ्री वैक्सीन केंद्र सरकार की ओर से दी जाएगी। इस दौरान दिल्ली में वैक्सीन की कमी को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।  

सिसोदिया ने आंकड़े बताते हुए कहा कि दिल्ली को 2.94 करोड़ वैक्सीन की डोज़ चाहिए थी। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए केंद्र सरकार ने जनवरी में 7.13 लाख वैक्सीन दी, फरवरी में 7.39 लाख वैक्सीन दी, मार्च में 7.22 लाख वैक्सीन दी, अप्रैल में 18.70 लाख वैक्सीन दी, मई में 9.56 लाख वैक्सीन दी। जून में 8.21 लाख वैक्सीन दी, 21 जून से आगे एक भी वैक्सीन मुफ्त नहीं आ रही है।

दिल्लीवालों को फ्री में योग सिखाने के लिए केजरीवाल सरकार लाई ये स्कीम

दुनिया का सबसे लंबा टीकाकरण अभियान- सिसोदिया 
जुलाई में दिल्ली के लिए केवल 15 लाख वैक्सीन मुफ्त दी जा रही है। 15 लाख वैक्सीन में कैसे काम चलेगा। आपने कुल मिलाकर अभी तक 57 लाख वैक्सीन दी है जिसमें दिल्ली की खरीदी हुई भी हैं। उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से कहना चाहता हूं जिस टीकाकरण अभियान को आप दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान कह रहे हैं वो सबसे बड़ा हो न हो लेकिन सबसे लंबा टीकाकरण अभियान जरूर हो गया है। 

गलवान घाटी से दिल्ली तक देश में मनाया जा रहा 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस'

वैक्सीन नहीं है केवल विज्ञापन है- सिसोदिया 
सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली को अभी 2 करोड़ 30 लाख वैक्सीन चाहिए। यदि आप अगले महीने भी दिल्ली को केवल 15 लाख वैक्सीन दे रहे हो तो इस हिसाब से आपका ये कार्यक्रम 15-16 महीने का और है। उन्होंने कहा कि आज के सभी अखबारों में केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी शासित राज्यों ने सभी अखबारों में दुनिया के सबसे  बड़े टीकाकरण का विज्ञापन दिया है। वैक्सीन कैसे मिलेगी इसकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वैक्सीनेशन के विज्ञापन सभी अखबारों में है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.