Friday, May 07, 2021
-->
Delhi govt wants metro train services should be started again soon KMBSNT

केजरीवाल सरकार चाहती है जल्द शुरू हो दिल्ली मेट्रो- कैलाश गहलोत

  • Updated on 5/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लगातार मेट्रो (Metro) का संचालन शुरू होने की खबरों को लेकर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार (Delhi Govt) चाहती है कि जल्द ही मेट्रो का संचालन शुरू होना चहािए, लेकिन ये कब होगा इसकी अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि जब भी ऐसा कोई निर्देश आता है, तो DMRC को तैयारियों के लिए कम से कम 2 दिन की जरूरत होगी।

बता दें कि कयास लगाए जा रहे थे कि दिल्ली में कल से मेट्रो का संचलान शुरू किया जा सकता है। दरअसल डीएमआरसी ने आज यानी 26 मई को कर्मचारियों को पूरी क्षमता के साथ कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा, जिसके बाद सूत्रों से जानकारी मिली कि आज सभी कर्मचारियों को मेट्रो के संचालन के विषय में ब्रीफिंग दी जा सकती है। जिसके बाद कल से मेट्रो का संचालन शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही थी।

कल से शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो! आज सभी कर्मचारियों को कार्यलय आने का निर्देश

डीएमआरसी के MD ने किया था तैयारियों का निरीक्षण
इससे पहले 21 मई को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को फिर से संचालित करने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ मंगु सिंह ने मेट्रो का निरीक्षण किया था। उन्होंने खैबर पास और शास्त्री पार्क डिपो का निरीक्षण किया था।  चौथे लॉकडाउन में मेट्रो को चलाने की अनुमति केंद्र सरकार ने नहीं दी है। हालांकि मेट्रो संचालन के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मेट्रो का संचालन फिलहाल के लिए रोका गया है। दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन 4 में मेट्रो के संचालन की अनुमति केंद्र से मांगी थी।

चलने की तैयारी में मेट्रो, DMRC के MD ने किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण

दिल्ली HC ने DMRC को दी थी ये हिदायत
वहीं कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच दिल्ली हाईकोर्ट डीएमआरसी को निर्देश दे चुका है कि मेट्रो (Metro) रेल के संचालन की अनुमति मिलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को बनाए रखने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाएं। कोर्ट ने कहा कि मेट्रो के कोच का पूरी तरह से पैक होना कोरोना महामारी के बीच एक खतरनाक स्थिति को पैदा कर सकता है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.