Friday, May 20, 2022
-->
delhi govt will create micro containment zone if more than 2 patients found kmbsnt

कोरोना से लड़ने को दिल्ली सरकार 2 से अधिक मरीज मिलने पर बनाएगी माइक्रो कंटेनमेंट जोन

  • Updated on 4/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाया है और प्रतिदिन 80 हजार से भी ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में जहां भी 2 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले आएंगे वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे।

इसके अलावा सत्येंद्र जैन ने कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की।  कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना संक्रमण की पिछली लहर के दौरान देश में 99 हजार मामले सामने आये थे, लेकिन इस बार एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं, जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है।

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में वीकेंड Lockdown को दी मंजूरी

कोरोना केसों के मुकाबले मृत्यु दर बेहद कम
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मिल रहे मामले के मुकाबले मृत्यु दर बेहद कम है। दिल्ली में कोरोना से होनी वाली मृत्यु दर 1.64 प्रतिशत और पूरे देश में यह 1.50 प्रतिशत के करीब है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की पिछले सभी लहरों के मुकाबले इस बार की लहर में गंभीर रूप से बीमार होने वाले लोगों की संख्या कम है।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि संक्रमण का तेजी से पता लगाने के लिए पूरे शहर के अंदर रैंडम टेसिं्टग की जा रही है। दिल्ली के अंदर पूरे देश में की जा रही टेसिं्टग से प्रतिदिन 5 गुना ज्यादा टेस्टिंग की जा रही है ।

Corona का असर! महाराष्ट्र से सटे सीमा को सील करने का आदेश दिया शिवराज,कहा- स्थिति चिंताजनक 

संक्रमित व्यक्तियों को जल्द ढूंढकर होगा उनका इलाज
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम से कोरोना महामारी को रोकने में काफी मदद मिलेगी और संक्रमित व्यक्तियों को जल्द ही ढूंढकर उनका इलाज सुनिश्चित किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सामान्य लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा दी जा रही है और गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में आइसोलेशन की सुविधा दी जा रही है। साथ ही, संक्रमित व्यक्तियों के 30 संपर्क ढूंढे जा रहे हैं और और उनकी कोरोना जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.