delhi-govt-will-start-the-registry-of-unauthorized-colony-houses

खुशखबरी: अनाधिकृत कॉलोनियों में शुरु होगी मकानों की रजिस्ट्री- CM केजरीवाल

  • Updated on 7/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली वासियों को एक सौगात दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने घोषणा की है कि अनाधिकृत कॉलोनी (unauthorized colony) में रहने वाले लोगों के मकानों की रजिस्ट्री (Registry) शुरू की जाएगी। 

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने ये भी घोषणा की है कि अनाधिकृत कॉलोनी के विकास कार्यों के लिए 3000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सीएम केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने अनाधिकृत कॉलोनियों के मकानों की रजिस्ट्री करवाने के प्रस्ताव पर सकारात्मकता प्रतिक्रिया दी। जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने ये घोषणा आज यानी गुरुवार दोपहर के समय की है। 

DMRC बोर्ड में गैर-नौकरशाहों के नामांकन को वापस ले दिल्ली सरकार- केंद्र

हो रही लोकलुभावन घोषणाएं

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए दिल्ली सरकार लगातार लोकलुभावन घोषणाएं कर रही है। इसी क्रम अनाधिकृत कॉलोनियों के विकास और रजिस्ट्री की घोषणा भी की गई है। 

जाधव की फांसी पर रोक: AAP सांसद ने की सरकार के प्रयासों की सराहना

कर चुके हैं कई घोषणाएं

इससे पहले भी केजरीवाल सरकार महिलाओं के लिए मुफ्त मेट्रो, बुजुर्गों के लिए फ्री तीर्थ यात्रा, सिख दंगा पीड़ितों के लिए बिजली सब्सीडी, दुर्घटना में घायलों का फ्री इलाज जैसी कई योजनाओं का एलान कर चुकी है। बुजुर्गों के एक जत्थे को 12 जुलाई को फ्री तीर्थयात्रा भी केजरीवाल सरकार करवा चुकी है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.