सावधान! दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे पर अब धीमी होगी रफ्तार, ये है वजह

  • Updated on 1/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की जलालत फिर से शुरू होने जा रही है, जो देश की राजधानी के पास अब कई महीनों तक चलेगा। लंबे समय से प्रतिक्षारत एंबिएंस माल के पास यू-टर्न अंडरपास निर्माण का कार्य इसी हफ्ते शुरू होने जा रहा है, वहीं एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित शंकर चौक फ्लाई ओवर का कार्य शुरू होने जा रहा है।

इन निर्माण कार्यों को लेकर 32 लेन के हाईवे में से आधे से अधिक को बंद करने की योजना है। अभी कार्य की शुरुआत के लिए घेराबंदी से ही यहां हालात बिगडने शुरू हो गए हैं।

कांग्रेस से दिल्ली में गठबंधन पर AAP के गोपाल राय ने हाथ खड़े किए

3 चरणों मे चलने वाले इस निर्माण को लेकर और तकरीबन 65 फीसदी आवागमन के मार्ग को बंद किए जाने से जाम की जलालत कितनी लंबी होगी, कह पाना मुश्किल है। ऐसे में यातायात के प्रवाह को बनाए रखना गुरुग्राम प्रशासन सहित यातायात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित होने जा रहा है।

राकेश अस्थाना समेत CBI के 4 अधिकारियों के कार्यकाल में कटौती

163 करोड़ का है प्रोजेक्ट
लगभग 5 साल विलम्ब से इस प्रोजैक्ट को शुरू किया जा पा रहा है। वास्तव में कांग्रेस सरकार के दौरान ही इसके निर्माण की मांग उठी थी, लेकिन विभिन्न कारणों से यह अधर में लटका रहा। 163 करोड़ के इस प्रोजैक्ट के पूरा होने से सबसे अधिक फायदा गुरुग्राम के वाहनों को होगा। 

भारतीय रेलवे ने हजारों ड्राइवरों एवं गार्ड को दिया बड़ा तोहफा

एमजी  रोड व ओल्ड दिल्ली रोड पर ट्रैफिक किया जा सकता है डायवर्ट
टै्रफिक अधिकारियों का कहना है कि पीक आवर में दिल्ली निगम टोल की वजह से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। निर्माण के वक्त जाम की समस्या बढ़ती है तो सिग्नेचर टावर व इफको चौक के रास्ते वाहनों को ओल्ड दिल्ली रोड कापसहेड़ा रूट व महरौली दिल्ली रूट पर डायवर्ट किया जा सकेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.