Friday, May 20, 2022
-->
delhi has more cctv cameras than london shanghai new york forbes india kmbsnt

Forbes India सूची में दिल्ली ने CCTV कैमरों के मामले में लंदन, शंघाई जैसे बड़े शहरों को छोड़ा पीछे

  • Updated on 8/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फोर्ब्स इंडिया ने सर्वाधिक सीसीटीवी कैमरों वाले शहरों की एक सूची जारी की है। इस सूची में पहले नंबर पर देश की राजधानी दिल्ली का नाम है। दिल्ली में प्रति वर्ग मील 1826 कैमरे लगे, जो कि सर्वाधिक हैं। इस मामले में दिल्ली ने लंदन, शंघाई, न्यूयॉर्क जैसे शहरों को पीछे छोड़ दिया है। इस सूची को देख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जाहिर की है। 

हारकर भी DSGMC के अध्यक्ष बने रहेंगे सिरसा! शिअद को दिलाई एतिहासिक जीत

सीएम केजरीवाल ने जाहिर की खुशी
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि दिल्ली ने प्रति वर्ग मील में अधिकांश सीसीटीवी कैमरों के साथ शंघाई, न्यूयॉर्क और लंदन जैसे शहरों को पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली में 1826 कैमरे हैं, जबकि लंदन में 1138 कैमरे प्रति वर्ग मील पर हैं। मिशन मोड में काम करने वाले हमारे अधिकारियों और इंजीनियरों को मेरी बधाई और इतने कम समय में इसे हासिल किया। 

Good News: दिल्ली में खुला पहला कोरोना रैपिड रिस्पांस सेंटर, स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन

इन उद्देश्य से लगाए गए थे कैमरे
बता दें कि दिल्ली में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने, महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने  राजधानी में अधिक से अधिक कैमरे लगवाने का वादा किया था। कई बार सीसीटीवी की मदद से कई आपराधिक मामलों को सुलझाने में बड़ी मदद मिली है। इसके साथ ही चोरों और लुटेरों में कैमरे लगने के बाद एक डर बना है।

comments

.
.
.
.
.