Tuesday, Apr 13, 2021
-->
delhi hc directs police to look into kalindi kunj shaheen bagh blockage

CAA विरोध: बोर्ड परीक्षाओं का हवाला दे HC ने शाहीन बाग को लेकर दिल्ली पुलिस को दिया ये आदेश

  • Updated on 1/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते यातायात में हो रही परेशानी को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को कार्रवाई करने का आदेश दिया है। शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के चलते शाहीन बाग-कालिंदी कुंज रोड बंद है, जिसके कारण यहां आने-जाने वाले लोगों को दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है। 

छात्रों की बोर्ड परीक्षा के चलते कोर्ट में शाहीन बाग-कालिंदी कुंज रोड को खुलवाने के लिए सरिता विहार रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ता अमरेश माथुर ने याचिका दायर की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस नवीन चांवला ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वहां से लोगों को हटाने के लिए कार्रवाई की जाए। 15 दिसंबर से शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन से शाहीन बाग-कालिंदी कुंज रोड बंद है। 

शाहीन बाग मामले में उच्चतम न्यायालय सख्त

10वीं और 12वीं के छात्रों को होगी दिक्कत
इतने लंबे समय से रोड बंद होने के चलते यहां से आने-जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरे रास्तों से जाने के चलते रोजाना कई लोगों को कई घंटो तक सफर करना पड़ रहा है। फरवरी-मार्च में 10वीं और 12वीं के छात्रों की बोर्ड परीक्षा होनी है। अगर ये प्रदर्शन इसी प्रकार जारी रहता है तो रोड़-13A और मथुरा रोड पर भारी जाम रहेगा, जिसके चलते छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देरी होगी। 

जामिया और शाहीन बाग के लोग CAA को निरस्त करने के लिए राष्ट्रपति को लिखेंगे पत्र

शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने की थी ये अपील
याचिका में कहा गया है कि रोड़-13A पर वाहनों के सुचारू रूप से संचालन को शुरू करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। बता दें कि हाई कोर्ट ने शुक्रवार को भी दिल्ली पुलिस को शाहीन बाग में रोड न. 13 पर धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटा कर रोड को खाली कराने के आदेश दिया था। अदालत के आदेश के तहत दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में सीएए व एनआरसी के विरोध में धरने पर बैठे लोगों से जनहित में रोड को खाली करने की अपील की, लेकिन लोगों ने पुलिस की अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया और विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.