Tuesday, Apr 13, 2021
-->
delhi-hc-order-to-du-for-result-announcement-of-pg-ug-students-kmbsnt

DU को जल्द जारी करने होंगे PG और UG के परीक्षा परिणाम, दिल्ली HC ने दिया आदेश

  • Updated on 10/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली हाईकोर्ट (High Court) ने दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) को अक्टूबर के अंत तक सभी स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया है। न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की खंडपीठ ने विश्वविद्यालय को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि परिणाम और मार्कशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड की जाए।

कोर्ट ने कहा है कि कोई भी छात्र शारीरिक रूप से कॉलेज आने और इकट्ठा होने के लिए मजबूर ना हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। दिल्ली विश्वविद्यालय को यह सुनिश्चित करना है कि ऑनलाइन मार्कशीट में कोई राइडर या फुटनोट नहीं है जो बताता है कि उक्त मार्कशीट के लिए किसी और सत्यापन की आवश्यकता है।

केजरीवाल सरकार ने हिंदूराव को कोविड-19 अस्पतालों की लिस्ट से हटाया

वेबसाइट से डाउनलोड मार्कशीट सभी उद्देश्यों के लिए उपयोग 
अदालत ने कहा वेबसाइट से मार्कशीट डाउनलोड सभी उद्देश्यों के लिए उपयोग होगी। इसके अतिरिक्त अदालत ने विश्वविद्यालय को परिणामों की घोषणा के लिए विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित अस्थाई तिथियों से 3 दिनों के भीतर अधिकतम सभी स्नातक कार्यक्रमों, दोनों सम्मान और कार्यक्रम पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया है। विश्वविद्यालय के हलफनामे के अनुसार इनमें से अधिकांश तारीख 20 से 31 अक्टूबर के बीच की हैं। 

दिल्ली में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में आए 3,036 नए पॉजिटिव केस

पहली कटऑफ से दाखिले का आज अंतिम दिन
दिल्ली विश्वविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों में पहली कटऑफ के आधार पर दाखिला लेने का आज यानी बुधवार को अंतिम दिन है। पहले दिन जहां 19,086 छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन किया जिसमें से 1628 दाखिले अप्रूव कर दिए गए और 920 छात्रों ने अपनी फीस भी जमा कर दी थी।

वहीं दूसरे दिन मंगलवार को दाखिला प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ी मंगलवार रात 8:00 बजे तक 49 हजार 712 छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन किया। जिसमें से 7640 दाखिले अप्रूव्ड हुए। 6790 छात्रों ने फीस जमा कर दी। कोरोना के चलते इस बार छात्रों को आने से मना किया है, दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.