Thursday, Jan 23, 2020
delhi-hc-prohibits-hearing-of-criminal-defamation-case-against-kejriwal

केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई पर दिल्ली HC ने लगाई रोक

  • Updated on 12/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने मंगलवार को यूट्यूबर ध्रुव राठी के एक वीडियो को मई 2018 में रिट्वीट करने के मामले में अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि मामले (Defamation case) की सुनवाई पर मंगलवार को रोक लगा दी। 

न्यायाधीश सुरेश कैत ने राज्य और शिकायतकर्ता विकास सांकृत्यायन को नोटिस भी जारी किया है। केजरीवाल ने हाई कोर्ट का रुख कर मामले में उनके खिलाफ आरोपी के तौर पर जारी समन को खारिज करने की मांग की थी और निचली अदालत के दो आदेश को भी चुनौती दी थी। 

निचली अदालत ने उनके खिलाफ जारी समन को खारिज करने से इनकार कर दिया गया था। मजिस्ट्रेट अदालत ने इस मामले में केजरीवाल को 7 अगस्त को उनके समक्ष पेश होने का समन जारी किया था। 

केजरीवाल को आपराधिक मानहानि के दो मामलों में मिली जमानत

‘आई सपोर्ट नरेन्द्र मोदी' के संस्थापक ने किया था केस
सोशल मीडिया के एक पेज ‘आई सपोर्ट नरेन्द्र मोदी’ के संस्थापक ने आम आदमी पार्टी के नेता के कथित मानहानिजनक वीडियो को रिट्वीट करने के मामले में अपराधिक मामला दर्ज कराया था। मुख्यमंत्री ने मजिस्ट्रेट के आदेश को सत्र अदालत में भी चुनौती दी थी, जिसने याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद उन्होंने सत्र अदालत के आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.