Friday, Sep 30, 2022
-->
delhi health minister satyendar jain is not well admitted to hospital kmbsnt

सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में हुए थे भर्ती

  • Updated on 6/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। अचानक तबीयत बिगड़ने और सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार देर रात उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और उन्हें तेज बुखार था। 

सांस लेने में तकलीफ होना कोरोना संक्रमण के मुख्य लक्षणों में से एक है। ऐसे में उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया जो निगेटिव आया।  बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया था। उनको गले में खराश और हल्के बुखार की शिकायत थी। 

कोरोना रिपोर्ट आने तक दिल्ली के अस्पताल अब नहीं रोक सकेंगे शव, जानें क्या है आदेश

सीएम केजरीवाल का भी हुआ था कोरोना टेस्ट
सीएम केजरीवाल का भी कोरोना टेस्ट करवाया गया था। हालांकि राहत की बात ये रही कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद से उन्होंने फिर से काम करना शुरू कर दिया था। राजधानी में अब तक कई स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, नर्स, डॉक्टर्स यहां तक की सरकारी कर्मचारी भी कोरोना का शिकार हो चुके हैं। 

गृह मंत्री अमित शाह ने किया दिल्ली के LNJP अस्‍पताल का दौरा, लिया Covid-19 की तैयारियों का जायजा

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 42 हजार के पार
सोमवार को दिल्ली में कोरोना संकट पर हुई सर्वदलीय बैठक में स्थिती पर काबू पाने को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए। साथ ही अब केंद्र और दिल्ली सरकार मिल कर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने को तैयार दिख रहे हैं। वहीं दिल्ली में आंकड़ों की बात करें तो यहां सोमवार को 1647 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक दिन में 73 लोगों की मौत हुई है जबकि 604 लोग ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 42,829 हो गई है। मरने वालों की संख्या 1,400 तक पहुंच गई।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.