Wednesday, Jan 26, 2022
-->
delhi health minister satyendra says corona situation in delhi will soon be under control rkdsnt

सत्येंद्र जैन ने किया साफ- दिल्ली में कोरोना स्थिति जल्द ही कंट्रोल में होगी

  • Updated on 9/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने सोमवार को विश्वास व्यक्त किया कि कोविड-19 (Covid 19) स्थिति शीघ्र ही नियंत्रण में होगी और लोगों को घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने यह दावा भी किया कि दिल्ली सरकार (Delhi government) कोरोना वायरस के मरीजों का घरों में पृथक-वास शुरू करने वाली ‘दुनिया में पहली’ है।

कोविड-19: यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित, नई तारीख का ऐलान

जैन ने दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में कहा, 'कोविड-19 की स्थिति शीघ्र ही नियंत्रण में होगी। हम रोजाना 60,000 से अधिक परीक्षण कर रहे हैं। घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है और उन्हें इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए मास्क लगाना चाहिए और अन्य निर्देशों का पालन करना चाहिए।' 

RSS प्रमुख भागवत बोले- मंदिर, श्मशान और जलाशय पर सभी जातियों का समान अधिकार

उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई मे हम जहां से भी, जो कुछ सीख सकते थे, हमने सीखा और पारर्दिशता बरती। दिल्ली सरकार घरों में पृथक-वास शुरू करने वाली दुनिया में पहली है। हमने पल्स ऑक्सोमीटर का इस्तेमाल शुरू किया। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना का इलाज निजी अस्पतालों की तुलना में किसी भी मायने में कम बेहतर नहीं है।'

आम आदमी पार्टी के विधायक ने इस्तीफा दिया
पुलिस अधिकारी के कथित रूप से खराब व्यवहार के चलते आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल ने सोमवार विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसे स्वीकार करने से इनकार करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि सदन के अगले सत्र में पुलिस आयुक्त को तलब किया जाएगा। रिठाला से विधायक गोयल ने कहा कि थाना प्रभारी ने उनके साथ बदसलूकी की है और उन्हें निलंबित किया जाना चाहिये। 

रेल लाइन के किनारे बनी झुग्गियों को लेकर मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रखा पक्ष

गोयल ने कहा कि अगर अधिकारी को बर्खास्त नहीं किया गया तो वह सदन का सदस्य नहीं रहना चाहते। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने विधायक का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया और उन्हें इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा सत्र में दिल्ली पुलिस आयुक्त को तलब किया जाएगा। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी समेत भाजपा विधायकों ने भी गोयल का समर्थन किया है। 

क्रशर कोरोबारी त्रिपाठी की हत्या के बाद यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

सुशांत मौत मामले में CBI ने दर्ज की FIR, रिया के नाम का भी जिक्र


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.