Friday, Sep 17, 2021
-->
Delhi High Court bans ads for defaming Corona beer KMBSNT

'कोरोना' बीयर को बदनाम करने वाले विज्ञापनों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक

  • Updated on 6/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना बीयर को कोरोना महामारी से जोड़ने वाले सोशल मीडिया पर चल रहे विज्ञापनों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा है कि ये बीयर बनाने वाली कंपनी एक प्रतिष्ठित कंपनी है। दुनिया के कई देशों में इस नाम से बीयर बेचती है। कोरोना महामारी से इस बीयर का नाम जोड़ने से कंपनी को नुकसान हो रहा है, इसलिए ऐसे विज्ञापनों पर तुरंत रोक लगाई जाए। 

दरअसल 'कोरोना' बीयर बनाने वाली कंपनी ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक विज्ञापन के खिलाफ याचिका डाली थी जिसमें 'कोरोना बीयर' को 'कोरोना महामारी' के साथ जोड़कर दिखाया गया था। कंपनी का कहना था कि इस विज्ञापन के कारण उसका कारोबार प्रभावित हो रहा है।

कोरोना मामलों में देश में दूसरे स्थान पर पहुंची दिल्ली, लेकिन बढ़ रहा रिकवरी रेट

फेसबुक में दिखाया था ये विज्ञापन
कंपनी ने कोर्ट को ये भी बताया कि इस महामारी से पहले से ही वो 'कोरोना' नाम से बीयर बेच रही है। कंपनी ने दावा किया कि फेसबुक पर एक कंपनी ने उसकी बीयर को 'कोरोना महामारी' के साथ जोड़कर विज्ञापन दिखाया। जिसके बाद से उनके व्यवसाय पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। 

होम आइसोलेशन को लेकर दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने जारी की SOP, ये हैं नए नियम

'कोरोना' बीयर कंपनी का रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क
हाईकोर्ट ने पाया कि 'कोरोना' इस बीयर बेचने वाली कंपनी का रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क है और फेसबुक में चले विज्ञापन के कारण कंपनी को नुकसान हुआ है। ऐसे में कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस प्रकार के सभी विज्ञापनों पर रोक लगाई जाए। फेसबुक के अलावा अन्य किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस प्रकार का विज्ञापन न दिखाया जाए। अगर कोई कंपनी या उसका कर्मचारी ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.