Wednesday, Jan 29, 2020
delhi high court issued notice to bjp ramesh bidhuri over aap raghav chadha petition

AAP की याचिका पर #BJP सांसद बिधूड़ी से हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

  • Updated on 7/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली हाई कोर्ट ने लोकसभा में भाजपा सदस्य रमेश बिधूड़ी के दक्षिण दिल्ली संसदीय सीट से निवार्चन को चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार को उन्हें नोटिस जारी किया। लोकसभा चुनाव 2019 में दक्षिण दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा ने यह याचिका दायर की है।

बजट 2019-20 : पेट्रोल, डीजल के जरिए मोदी सरकार ने जनता पर डाला भार

न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने चड्ढा की याचिका पर बिधूड़ी और भाजपा को नोटिस जारी कर दो सितम्बर से पहले जवाब दायर करने का निर्देश दिया। मामले की अगली सुनवाई दो सितम्बर को ही होगी। अदालत ने निर्वाचन अधिकारी को दक्षिण दिल्ली संसदीय क्षेत्र के चुनाव से संबंधित रिकॉर्ड को सुरक्षित रखने का भी निर्देश दिया। 

बजट 2019 : #NGO की होगी शेयर बाजार में एंट्री, बनेगा सोशल स्टॉक एक्सचेंज

चड्ढा ने चुनाव याचिका में आरोप लगाया है कि भाजपा नेता ने उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दायर करते हुए अपने हलफनामे में पूरी जानकारी नहीं दी थी। आप नेता ने बिधूड़ी को 3.6 लाख मतों से विजेता घोषित करने के फैसले को रद्द करने और दूसरे नम्बर पर रहने के आधार पर उन्हें विजेता घोषित करने का अनुरोध किया है।

बजट में होम लोन के ब्याज पर टैक्ट कटौती, मिलेगा प्रोपर्टी बाजार को बूस्ट

वकील आर ए अय्यर के जरिए दायर की गई याचिका में दलील दी गई है भाजपा उम्मीदवार ने जानबूझकर बिहार के मुजफ्फरपुर के थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 506, 153 और 153 (ए) के तहत दर्ज प्राथमिकी के बारे में तथ्य छुपाये। याचिका में आरोप लगाया गया कि बिधूड़़ी ने अपनी और अपनी पत्नी की गलत आय की घोषणा की है।

नरेश गोयल की याचिका पर सुनवाई से जज ने खुद को किया अलग

याचिका में दावा किया गया है कि अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले का खुलासा नहीं करके और उसकी जानकारी नहीं देकर भाजपा उम्मीदवार ने राष्ट्रीय राजधानी के नागरिकों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिये अनुचित रूप से प्रभावित करने के वास्ते भ्रष्ट तरीकों का सहारा लिया।  

#Aadhaar अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिका पर मोदी सरकार, UIDAI को नोटिस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.