Thursday, Apr 15, 2021
-->
delhi high court judge find amusing that police land has been encroached kmbsnt

पुलिस की जमीन पर अवैध कब्जा होने की बात दिल्ली HC की न्यायाधीश को लगी मजेदार

  • Updated on 1/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में पुलिस (Delhi Police) कॉलोनी की जमीन पर अवैध कब्जा (encroachment) हो गया। जमीन शालीमार बाग इलाके में स्थित है। इस मामले पर किसी भी तहर की कार्रवाई नहीं हुई। इस बात पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) की जस्टिस प्रतिभा एम सिंह ने हैरानी जताई। इसके बाद उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि देश की राजधानी में पुलिस की जमीन पर कब्जा हो जाना सुनने में काफी मजेदार लगता है। 

हालांकि इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मामले को बहुत गंभीर भी बताया। कोर्ट ने पुलिस कॉलोनी में हुए अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रशासन पर तल्ख टिप्पणी भी की। मामले की गंभीरता को समझते हुए कोर्ट ने  उत्तरी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली पुलिस और दिल्ली प्रशासित केजरीवाल सरकार को नोटिस भी जारी किया। 

सप्रीम कोर्ट ने ‘फर्जी’ बाबाओं के खिलाफ याचिका पर विचार से किया इनकार

कोर्ट ने जारी किया नोटिस
कोर्ट ने प्रशासनिक इकाइयों को नोटिस जारी करते हुए मामले पर विस्तृत जानकारी के साथ जवाब मांगा है। कोर्ट ने दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग के से जवाब मांगा है। साथ ही जिन लोगों पर पुलिस की जमीन पर अवैध कब्जा का करने का आरोप है उनसे भी जवाब मांगा गया है।  

कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 12 अप्रैल को निश्चित की है। साथ ही अगली सुनवाई में अवैध कब्जा हटाने को लेकर कार्रवाई की रिपोर्ट भी पेश करने को कहा है। 

सुप्रीम कोर्ट ने Aadhaar फैसले की समीक्षा की अपील करने वाली याचिकाओं को किया खारिज

पुलिस की जमीन पर कब्जा कर बनाया गया घर
बता दें कि ये याचिका पुलिस कॉलोनी निवासी अनिल कुमार की ओर से दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट के समक्ष एक आपराधिक मामले में स्पष्ट निष्कर्ष निकला था कि पुलिस की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके वहां पर एक घर का निर्माण किया गया है। इसके बाद भी इस मामले में किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई।याचिका में मामले पर सख्त एक्शन लेने और अवैध निर्माण को वहां से हटाने की मांग की गई है।  इस याचिका पर सुनवाई करते हुई ही जस्टिस प्रतिभा ने पुलिस की जमीन पर कब्जा हो जाने की बात पर हैरानी जताई। 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.