delhi high court notice to bjp loksabha mp mhansraj hans

चुवानी हलफनामे में गलत जानकारी को लेकर दिल्ली HC का हंसहाज हंस को नोटिस

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद हंसराज हंस (Hansraj Hans) को चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने के मामले में नोटिस जारी किया है। हंसराज हंस के खिलाफ उत्तर पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार रहे राजेश लिलोठिया (Rajesh Lilothia) ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।  

चुनाव आयोग को दिया ये निर्देश

कोर्ट ने चुनाव आयोग को 2019 लोकसभा चुनाव से संबंधित दस्तावेजों को नष्ट नहीं करने का भी निर्देश दिया है।राजेश लिलोठिया ने याचिका में बीजेपी सांसद हंसराज हंस पर चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। राजेश लिलोठिया ने कहा कि हंसराज हंस ने चुनावी हलफनामे में पत्नी पर 2.50 करोड़ का कर्ज होने की बात कही थी, जो बिल्कुल गलत है। यही नहीं, हंसराज हंस ने अपनी शिक्षा को लेकर भी गलत जानकारी दी है। 

चुनावी हलफनामे में हर्षवर्धन पर आय स्रोत छुपाने का आरोप, दिल्ली HC ने भेजा नोटिस

हंस की जीत के बाद की गई याचिका दायर

चुनाव में हंसराज की जीत के बाद उनके खिलाफ लड़े कांग्रेस प्रत्याशी राजेश लिलोठिया ने कोर्ट में याचिका दायर कर ये शिकायत की थी। दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस जयंत नाथ ने गुरुवार को हंस के खिलाफ नोटिस जारी किया और जवाब मांगा है। कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि हंसराज हंस से जुड़े सारे दस्तावेज सुरक्षित रखे जाएं।

दिल्ली सरकार का कोई भी अधिकारी मीडिया को नहीं देगा विकास कार्यों की जानकारी, सर्कुलर जारी

उदित राज के स्थान पर हंस ने लड़ा था बीजेपी के टिकट पर चुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से अपने मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काट कर गायक हंसराज हंस को अपना उम्मीदवार बनाया था। हंसराज ने कांग्रेस के राजेश लिलोठिया और आम आदमी पार्टी के गुगन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था और भारी मतों से जीत दर्ज की थी।

चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी को लेकर बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन को भी दिल्ली हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.