Tuesday, Jul 23, 2019

चुनावी हलफनामे में हर्षवर्धन पर आय स्रोत छुपाने का आरोप, दिल्ली HC ने भेजा नोटिस

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चांदनी चौक (Chandni Chowk) से लोकसभा सांसद (Loksabha MP) और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने नोटिस जारी किया है। ये नोटिस चुनावी हलफनामे में पत्नी की आय के स्रोत का जिक्र न करने के खिलाफ दायर याचिका पर संज्ञान लेते हुए किया गया है। 

न्यायमूर्ती नवीन चावला ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को नोटिस जारी कर याचिका पर उनका जवाब मांगा। याचिका में संसद के निचले सदन में उनके निर्वाचन को अमान्य घोषित करने का अनुरोध किया गया है। चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र से मतदाता होने का दावा करने वाले अरुण कुमार ने ये याचिका दायर की है। मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी। 

द्वारका में सरेआम बदमाशों ने चलाई महिला पर गोली, जांच में जुटी पुलिस

आवासीय अपार्टमेंट की असल कीमत छुपाई

उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता अपनी पत्नी द्वारा खरीदे गए आवासीय अपार्टमेंट की असल कीमत का खुलासा न करके भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। अदालत ने मामले पर अगली सुनवाई के लिए 24 सितंबर की तारीख तय की है। अप्रैल- मई में हुए संसदीय चुनावों में हर्षवर्धन ने कांग्रेस के जय प्रकाश अग्रवाल और आम आदमी पार्टी के पंकज गुप्ता को हराकर चांदनी चौक सीट पर जीत हासिल की थी। 

इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर पर CBI रेड की केजरीवाल ने की निंदा

2014 में भी संभाला था मंत्री पद  

बता दें कि हर्षवर्धन मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी स्वस्थय मंत्री थे, लेकिन मई 2014 में स्वास्थ्य मंत्रालय आवंटित करने के बाद अचानक नवंबर 2014 में उन्हें हटा दिया गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.