CBI विवाद: राकेश अस्‍थाना की याचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की केंद्रीय जांच एजेंसी की साख चुनावी कटघरे में खड़ी है। सीबीआई के शीर्ष दो अधिकारियों के बीच जंग जारी है। एक तरफ खुद को छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई हो रही है। दूसरी तरफ दिल्ली हाईकोर्ट में सीबीआई के स्पशेल डायरेक्टर राकेश आस्थाना और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में दर्ज एफआईआर के खिलाफ आज सुनवाई होनी है।

सीबीआई की तरफ से हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में माट कारोबारी मोईन कुरैशी को क्लीनचिट देने में कथित तौर पर घूस लेने के आरोप में विशेष निदेशक राकेश आस्थाना के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था। आस्थाना पर आरोप है कि मोईन कुरैशी मामले में हैदराबाद के एक व्यापारी से दो बिचौलियों के जरिए पांच करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसको आस्थाना ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी है।

इस याचिका में अस्‍थाना ने अपने खिलाफ वर्मा की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है। वहीं, वर्मा ने कहा कि याचिकाकर्ता अस्थाना द्वारा लगाए गए सभी आरोप काल्पनिक हैं और उनकी सोच का हिस्सा है। इस मामले पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

बता दें कि सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों ने अक्‍टूबर में एक-दूसरे के खिलाफ ही भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाते हुए जांच शुरू कर दी थी। विवाद बढ़ने पर दोनों को छुट्टी पर भेज दिया गया और एम नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बना दिया, जो जांच एजेंसी के ज्‍वाइंट डायरेक्टर यानि चौथे नंबर के अधिकारी थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.