Saturday, Oct 01, 2022
-->
delhi hotels weekly markets open from monday follow central govt guidelines kmbsnt

दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे होटल/साप्ताहिक बाजार, केंद्र की गाइडलाइन्स का होगा पालन

  • Updated on 8/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में सोमवार से केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स (Guidlines) का पालन करते हुए होटल (Hotel) और साप्ताहिक बाजार (Weekly Market) खुलेंगे इस बात की जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने दी। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बचाव के लिए केंद्र सरकार (Central Govt) द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स के अनुसार भीड़-भाड़ इकट्ठा न करना, मास्क का प्रयोग करना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करना शामिल है। 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण के ताजा मामलों की जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार को 24 घंटों में कोरोना के 1250 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 13 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 58 हजार 604 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 11,426 है। वहीं 1,42,908 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,270 लोगों की जान जा चुकी है। 

सतर्क रहे दिल्ली! फिर बढ़ने लगी है कोरोना संक्रमण दर

मुख्य सचिव ने जारी किए आदेश
दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने शुक्रवार को राजधानी में होटलों व ट्रायल आधार पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने का आदेश जारी कर दी है। मुख्य सचिव ने जारी आदेश में कहा कि उप राज्यपाल के अध्यक्षता में हुई डीडीएमए की बैठक में होटलों को खोलने का निर्णय लिया गया है।

राज्य स्तरीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में प्रदत्त अधिकारों के तहत मुख्य सचिव ने यह आदेश जारी किया। राजधानी के सभी खोले जाएंगे लेकिन कंटेनमेंट लोगों में होटलों को नहीं खोला जाएगा। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पालन करना होगा। राजधानी के सभी जिला अधिकारी, डीसीपी और निगमाध्यक्षों को इस आदेश को लागू करने को कहा गया है। 

दिल्ली दहलाने की साजिश: ISIS आतंकी की गिरफ्तारी के बाद बुद्ध जयंती पार्क पर NSG तैनात

24 से 30 अगस्त तक ट्रायल आधार पर खुलेंगे बाजार
मुख्य सचिव ने एक दूसरा देश में साप्ताहिक बाजारों को ट्रायल के आधार पर 24 अगस्त से 30 अगस्त तक खोलने का आदेश जारी किया है। प्रत्येक नगर निगम को जोन में 1 दिन में 1 सप्ताहिक बाजार खोलने का आदेश दिया गया है, लेकिन साप्ताहिक बाजार में मास्क पहनना व सोशल दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। वही मुख्य सचिव ने बैंक्विट हॉल को अस्पतालों से अलग करने का भी आदेश जारी किया है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.