Monday, Dec 06, 2021
-->
delhi hotspot zone corona testing rapid antigen kit kmbsnt

दिल्ली: हॉटस्पॉट जोन में आज से होगी रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच, मिनटों में आएगी रिपोर्ट

  • Updated on 6/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने कवायद तेज कर दी है। आज यानी गुरुवार से हॉटस्पॉट जोन  रैपिड एंटीजन किट से जांच शुरू होने जा रही है। लेकिन जिनका रिजल्ट कोविड-19 नेगेटिव आएगा उसको पक्का करने के लिए उनका आरटी पीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा।

पॉजिटिव पाए जाने पर फिर से टेस्ट की जरूरत नहीं होगी। दिल्ली को फिलहाल 50,000 एंटीजन किट मिल चुकी है। इस किट से कोरोना की रिपोर्ट 15 से 30 मिनट में मिल जाएगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हॉटस्पॉट जोन के बाहर सेंटर बनाकर लक्षण वाले लोगों की जांच की जाएगी।

Corona के कारण ढक दी गई हनुमान मंदिर की घंटियां, भक्तों ने मंदिर प्रशासन से की ये अपील

घर-घर जाएगी स्वास्थ्य विभाग की टीम
बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम दिल्ली में बने हॉटस्पॉट जोन के घर घर जाकर परिवार के सदस्यों की मेडिकल स्क्रीनिंग करेगी। इसमें से किसी में लक्षण मिलेगा तो उसका एंटीजन टेस्ट होगा। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली में 20 जून से प्रतिदिन 18000 टेस्टिंग करने का लक्ष्य रखा गया है।

खतरे की घंटी बने मुख्यालय में घूम रहे हाई रिस्क कर्मचारी, NDMC ने जारी किया ये आदेश

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 47 हजार के पार
आईसीएमआर की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के लिए सैंपल प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मी लोग और उसके लिए सभी सावधानियां जैसे पीपीई किट आदि का ध्यान रखना जरूरी है। नमूने की टेस्टिंग घंटे भर के भीतर पूरी हो जाएगी। दिल्ली में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को यहां रिकॉर्ड तोड़  2,414 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 47,102 हो गई है।  दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 1904 हो गई।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.