Tuesday, Jun 22, 2021
-->
delhi idas will be renamed manohar parrikar

दिल्ली स्थित IDAS का नाम बदलकर मनोहर पर्रिकर रखा जाएगा

  • Updated on 2/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र सरकार ने दिल्ली में ‘इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस’ (IDAS) का नाम बदलकर गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के नाम पर रखने की तैयारी पूरी कर ली है। इसका नाम ‘मनोहर पर्रिकर इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस’ करने का फैसला किया है। यह फैसला मनोहर पर्रिकर को सम्मानित करने के लिए लिया गया है।

बता दें, पिछले दिनों खबर आयी थी कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) जीवन पर बॉयोपिक बनने जा रही है। बता दें मनोहर के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpall Parrikar) से इस बात का एक एग्रीमेंट कर लिया गया था। वहीं फिल्म का निर्माण गो गोवा प्रोडक्शन करने जा रही थी।

CAA-NRC के खिलाफ है केजरीवाल की आम आदमी पार्टी- प्रशांत किशोर

63 साल की उम्र में निधन हो गया था
इस फिल्म में मनोहर पर्रिकर की मुख्यमंत्री बनने से पहले की कहानी पर जोर दिया गया था। क्योंकि ये वो पहलू है जिसके बारे में शायद ही किसी को पता ही नहीं है। इस फिल्म को 13 दिसंबर यानी की मनोहर पर्रिकर के जन्मदिन पर रिलीज किया जाना था। गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर का कैंसर की बीमारी के चलते 63 साल की उम्र में निधन हो गया था। वह अग्नाशय कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को केंद्र सरकार ने एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.