Wednesday, May 12, 2021
-->
Delhi L GAnil Baijal today reviewed COVID Situation in Delhi KMBSNT

दिल्ली में जारी कोरोना कहर के बीच LG ने की स्थिति की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये आदेश

  • Updated on 4/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर प्रशासन अपनी नजर बनाए हुए है। इसी क्रम में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त, संभागीय आयुक्त, एमसीडी आयुक्तों और संबंधित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जारी दिशानिर्देशों को लागू करने के लिए COVID के उचित व्यवहार और तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य सचिव से कहा कि वे अस्पतालों में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के अलावा सरकार के अस्पतालों में मरीजों को दिखाने के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना करें।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर भरोसा जताते हुए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।  दिल्ली सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कोविड प्रबंधन के लिए नोडल मंत्री के रूप में कार्य करेंगे और अगले आदेश तक अंतर-मंत्रालयी समन्वय के लिए जिम्मेदार होंगे।

जानें दिल्ली में वीकेंड Lockdown में कैसे हासिल करें ई-पास, दिल्ली सरकार ने की घोषणा

डॉक्टर हर्षवर्धन ने किया एम्स का दौरा 
उधर दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली के एम्स के ट्रामा सेंटर का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ एम्स के निदेशन डॉ. रणदीप गुलेरिया भी मौजूद थे। ट्रामा सेंटर का जायजा लेने के दौरान हर्षवर्धन ने कहा कि देशभर में  कोरोना मामलों की संख्या बढ़ रही है।

डॉक्टर हर्षवर्धन कहा कि मैं अस्पतालों में जाकर डॉक्टरों से बात करके ये जानने की कोशिश कर रहा हूं कि हमें और क्या तैयारियां करने की जरूरत है। 2021 में 2020 के मुकाबले भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है, उसकी गति तेज़ है। लेकिन 2021 में आपके(डॉक्टरों) पास कई सौ गुना ज़्यादा अनुभव है और हम बीमारी की गंभीरता को अच्छी तरह समझ चुके हैं। हमारे पास आज पहले के मुकाबले ज़्यादा आत्मविश्वास है।

वीकेंड कर्फ्यू पर मंडी चलेगी जारी होंगे पास

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 20 फीसदी पार
बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 16 हजार 699 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर बढ़कर 20.22 फीसदी हो गई पिछले साल जून महीने के बाद यह सबसे ज्यादा संक्रमण दर है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना से पीड़ित होने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या 54000 के पार पहुंच गई है। हालांकि कुछ राहत की बात ये भी है कि पिछले 24 घंटे में 13 हजार 014 मरीज हुए हैं।

राजधानी में अब तक कुल 7 लाख 18 हजार 176 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर घटी है। वही मृतकों की संख्या 11 हजार 652 हो गई है। कोरोना का संक्रमण शुरू होने से लेकर अब तक कुल मृत्यु दर 1.49 फ़ीसदी है।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.