Sunday, Dec 15, 2019
delhi liquor survey ncr gurugram faridabad

दिल्ली में 22 प्रतिशत लोग पसंदीदा ब्रांड की शराब की तलाश में जाते हैं NCR

  • Updated on 11/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में 22 प्रतिशत से अधिक लोग पसंदीदा ब्रांड की शराब (Liquor) के राजधानी में उपलब्ध नहीं होने के चलते एनसीआर (NCR) के गुरूग्राम (Gurugram) और फरीदाबाद (Faridabad) जैसे शहरों तक जाते हैं। यह बात एक सर्वेक्षण में सामने आयी है। इस सर्वेक्षण में 1.15 लाख लोगों को शामिल किया गया।

अयोध्या पर फैसला विरोधाभासी, भविष्य में परेशानी का बनेगा सबब: प्रो. मुस्तफा

53 प्रतिशत लोग सरकारी दुकानों से खरीदते हैं शराब
|दिल्ली में शराब के शौकीनों में से 68 प्रतिशत को पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कतें होती हैं। यह सर्वेक्षण आनलाइन मंच ‘लोकलसर्कल्स’ की ओर से किया गया। इसमें कहा गया कि दिल्ली में 53 प्रतिशत लोग शराब सरकारी दुकानों से खरीदते हैं जबकि 31 प्रतिशत इसके लिए निजी दुकानें का रुख करते हैं।

अयोध्या फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण को लेकर सक्रिय हुई #BJP

दिल्ली के 22 प्रतिशत लोग एनसीआर से खरीदते हैं शराब
‘लोकलसर्कल्स’ के महाप्रबंधक अक्षय गुप्ता ने कहा कि सर्वेक्षण के निष्कर्षों को दिल्ली के आबकारी आयुक्त से साझा किया गया है। यद्यपि आबकारी विभाग की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। सर्वेक्षण में कहा गया, ‘‘दिल्ली के 22 प्रतिशत लोग शराब एनसीआर से खरीदते हैं क्योंकि उन्हें दिल्ली में पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कत होती है।

अयोध्या में राम जन्मभूमि न्यास के डिजाइन के मुताबिक ही होगा मंदिर निर्माण : VHP

पसंदीदा ब्रांड खोजने में होती है दिक्कत
लोकलसर्कल्स ने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में जमीनी अध्ययन भी किया। उसने कहा, ‘‘सर्वेक्षण के दौरान यह बात सामने आयी कि दिल्ली में शराब के शौकीनों में से 68 प्रतिशत लोगों को दिल्ली में कार्पोरेशन संचालित दुकानों में पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कत होती है।’’

comments

.
.
.
.
.