Tuesday, Sep 28, 2021
-->
delhi live tracking of dtc buses will be available within 10 days

दिल्ली: 10 दिन के अंदर 'One Delhi' App पर मिलेगी DTC बसों की लाइव ट्रैकिंग

  • Updated on 7/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 10 दिनों के अंदर बस से सफर करने वाले यात्रियों को मोबाइल फोन में 'वन दिल्ली' एप डाउनलोड करने पर डीटीसी और क्लस्टर बसों की लाइव ट्रैकिंग के साथ बस से जुड़ी हर जानकारी मोबाइल फोन पर मिलनी शुरू हो जाएगी। 

सभी बसों के सीसीटीवी, जीपीएस और पैनिक बटन सेंट्रल कमांड सेंटर से जोड़ दिए गए हैं। अब 10 दिनों के अंदर इसे लांच कर दिया जाएगा। मोबाइल फोन पर 'वन दिल्ली' ऐप के जरिए लोगों को बस के मिलने का समय बस स्टॉप तक पहुंचने में कितना वक्त लगेगा जैसी सभी जानकारी मिलेगी। 

खट्टर ने कहा- कृषि कानूनों को निरस्त करने की जिद पर अड़े रहने का कोई फायदा नहीं

एप के जरिए लोग टिकट भी ले सकेंगे
इस ऐप के जरिए लोग टिकट भी ले सकेंगे और इस पर भी किराए में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके लिए कैबिनेट नोट तैयार किया जा रहा है। बरहाल बसों में सफर करने वालों को काफी राहत मिलने वाली है। दिल्ली में इस समय डीटीसी और क्लस्टर की 6 हजार 933 बसे हैं।

सुप्रीम कोर्ट का बाबा रामदेव को बयान का मूल रिकॉर्ड पेश करने का दिया निर्देश

बसों में रोजाना करीब 52 लाख यात्री करते हैं सफर 
इन बसों में रोजाना करीब 52 लाख यात्री सफर करते हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार विश्व स्तर की सार्वजनिक परिवहन प्रणाली बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। मौजूदा समय में बस स्टैंड पर खड़े यात्रियों को यह पता नहीं होता कि निर्धारित रूट नंबर की बस अभी कहां है और कितनी देर बाद यहां पहुंचेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.