Tuesday, Mar 09, 2021
-->
delhi-lnjp-hospital-covid-ward-for-children-kmbsnt-kmbsnt

LNJP अस्पताल में बच्चों के लिए बना अनोखा कोविड वॉर्ड, हैं ये सुविधाएं

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल (Covid Hospital) लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP Hospital) में कोरोना पॉजिटिव बच्चों की हैप्पीनेस के लिए एक अनोखा कोविड वॉर्ड (Covid Ward) बनाया गया है। जिसमें बच्चे खिलौनों के साथ खेल सकते हैं। लोकनायक अस्पताल की इमरजेंसी की प्रभारी डॉ रितु सक्सेना का कहना है कि अभी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव छोटे 50 बच्चे भर्ती हैं।

बच्चों में कोरोना का मामला कम देखने को मिल रहा है, लेकिन जब बच्चों को कोरोना हो जाता है तो उनके लिए यह समय काटना मुश्किल होता है। कोरोना सुनते ही उनके अंदर डर बन जाता है। ऐसे में बच्चों की हैप्पीनेस के लिए एक एनजीओ के साथ मिलकर एलएनजेपी अस्पताल के पीडियाट्रिक विभाग ने उनके लिए प्ले जोन बनवाया है।

दिल्ली: पहले कोर्ट को सौंपी जाएगी सीरो सर्वे की रिपोर्ट, उसके बाद होगी सार्वजनिक

बच्चों के लिए बनाए गए दो प्ले जोन
जिसमें एक आउटडोर और दूसरा इंडोर है। एलएनजेपी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित होने की वजह से बच्चों में कोई लक्षण ना होने के बाद भी उन्हें आइसोलेट कर दिया जाता है। वह अपने परिवार से भी नहीं मिल पाते हैं। इससे उदास होने लगते हैं और उन्हें कई परेशानियां हो जाती हैं।

दिल्ली में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार! 24 घंटे में आए 4000 से अधिक केस

बच्चे देख सकेंगे टीवी और कर सकेंगे चित्रकारी
बच्चों की उदासी दूर करने के लिए यह पहल की गई है। बच्चों के लिए विशेष वॉर्ड बनाया गया है। जिसमें सात टीवी भई लगाए गए हैं। खेलने के लिए खिलौने भी रखे गए हैं। वॉर्ड में कई प्रकार के बड़े चार्ट पेपर भी रखे गए हैं जिन पर बच्चे चित्रकारी  भी कर सकेंगे। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.